adv-img
कानून व्यवस्था

दिवाली की रात पटाखे फोड़ने को लेकर दो सम्प्रदायों में झड़प, जमकर हुआ पथराव...पुलिस पर फेंके पेट्रोल बम

By Vinod Kumar -- October 25th 2022 11:51 AM

गुजरात के वडोदरा में दो गुटों के बीच दिवाली की रात झड़प हो गई। हिंसा की शुरूआत रात 12.30 बजे से हुई। लगभग आधे घंटे तक खूब उत्पात मचाया गया। मारपीट से लेकर दुकानों, बसों में पथराब करने के बाद आग लगाने की कोशिश भी की थी। हिंसा का दौर रात एक बजे तक चलता रहा।

घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस पर भी पेट्रोल बम से हमला किया गया। पुलिस ने मंगलवार सुबह तक 19 दंगाइयों को हिरासत में लिया है। पुलिस दंगाइयों की पहचान करने की कोशिश कर रही है। पुलिस इस मामले में सीसीटीवी खंगाल रही है। ये झड़प शहर के पानीगेट इलाके में सोमवार रात को हुई थी। पुलिस ने माना कि आमने-सामने पटाखे जलाने और रॉकेट छोड़ने से विवाद की शुरूआत हुई थी।

एक स्थानीय निवासी के अनुसार, एक कॉलेज के पास पटाखे फोड़ने को लेकर ये झड़प शुरू हुई। दूसरे पक्ष ने इसका विरोध किया। इसके बाद दोनों पक्षों में टकराव हो गया। इसके बाद स्थिति खराब हो गई। माहौल अशांत होता देख पुलिस मौके पर पहुंची। दंगाइयों ने पुलिस पर पेट्रोल बम से हमला कर दिया गया।

वडोदरा के पुलिस उपायुक्त यशपाल जगनिया ने स्थानीय मीडिया से कहा, 'हिंसा के सही कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है, जैसे ही पुलिस को घटना की जानकारी मिली, शहर भर के कर्मियों को मौके पर भेजा गया और स्थिति को नियंत्रण में लाया गया।'

  • Share