राजनीति

किरण चौधरी का सरकार पर हमला, कहा- मंडियों में फ़ोटो खिंचवाने आ रहे मंत्री व सांसद

By Arvind Kumar -- October 11, 2020 3:10 pm -- Updated:Feb 15, 2021
  • किरण चौधरी का सरकार पर हमला, कहा-
  • कपास की सरकारी खरीद के दावे हुए फैल
  • सरकार के मंत्री, सांसद मंडियों में फ़ोटो खिंचवा रहे हैं
  • खरीद शुरू नहीं होने से किसानों को भारी नुकसान
  • किसानों के नुकसान की भरपाई करे सरकार: किरण चौधरी

भिवानी। कांग्रेस विधायक एवं पूर्व मंत्री किरण चौधरी ने गठबंधन सरकार द्वारा कपास खरीद के बड़े-बड़े दावों पर सवाल उठाते हुए कहा कि सरकार के मुख्यमंत्री व मंत्री दावा करते थे कि कपास की फसल की पूरी खरीद की जाएगी पर अभी तक कपास की फसल की खरीद भी सुरु नही हुई है और किसान अपनी फसल कम भाव मे बेचने को मजबूर हैं।
उन्होंने कहा कि कुदरत की मार व सफेद मक्खी के प्रकोप से किसानों को कपास की फसल में भारी नुकसान हुआ है ऊपर से सरकारी खरीद नही होने के कारण अब किसानों को अपनी फसल कम भाव मे बेचनी पड़ रही है जिससे किसानों पर दोहरी मार पड़ रही है और किसान बर्बाद हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें: फसलें एमएसपी पर नहीं खरीदी गई तो सबसे पहले दूंगा इस्तीफा: दुष्यंत चौटाला

Congress Leader Kiran Chaudhary, Farmer Crop Purchase, Haryana Govt, Haryana News in Hindi, Haryana Latest News, किरण चौधरी का सरकार पर हमला, कहा- मंत्री, सांसद मंडियों में फ़ोटो खिंचवा रहे

किरण चौधरी ने कहा कि सरकार के सांसद व मंत्री मण्डियों का दौरा करके फ़ोटो खिंचवा रहे हैं, सरकार के मंत्रियों व सांसदों को मण्डियों में किसानों की समस्याएं नही दिखाई देती, ओर जब कपास की खरीद सुरु ही नही हुई है तो फिर सांसद व मंत्री मण्डियों में किस चीज का निरीक्षण कर रहे हैं।

Congress Leader Kiran Chaudhary, Farmer Crop Purchase, Haryana Govt, Haryana News in Hindi, Haryana Latest News,

उन्होंने कहा कि गठबंधन सरकार किसानों के लिए मुसीबत बन चुकी है और किसानों को बर्बाद करने पर उतारू है, धान खरीद, बाजरा -मूंग खरीद में किसानों को परेशान करने के बाद अब कपास की फसल की सरकारी खरीद नही होने के कारण किसान परेशान हैं, उन्होंने कहा कि किसानों को अपनी कपास समर्थन मूल्य से 500- 600 रुपए कम भाव पर बेचना पड़ रहा है जिससे किसानों को बड़ा आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है। कांग्रेस नेता ने सरकार से मांग की है कि कपास की खरीद सुरु नही होने की वजह से समर्थन मूल्य से कम में फसल बेच चुके किसानों के नुकसान की भरपाई सरकार करे।

यह भी पढ़ेंकृषि मंत्री जेपी दलाल का जबरदस्त विरोध, किसानों और PTI टीचरों ने दिखाए काले झंडे

Congress Leader Kiran Chaudhary, Farmer Crop Purchase, Haryana Govt, Haryana News in Hindi, Haryana Latest News, किरण चौधरी का सरकार पर हमला, कहा- मंत्री, सांसद मंडियों में फ़ोटो खिंचवा रहे

educareवहीं किरण चौधरी ने कहा कि गठबन्धन सरकार किसानों को वादों ओर दावों के लॉलीपॉप दे रही है, उन्होंने कहा कि गठबंधन सरकार किसानों के हितों के खिलाफ काम कर रही है और जब कांग्रेस पार्टी किसानों की आवाज़ उठाती है तो गठबन्धन सरकार उसे राजनीति बताती है उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा किसानों के हितों की आवाज़ उठाती रहेगी। किरण चौधरी ने कहा कि सफेद मक्खी के प्रकोप से कपास की फसल में भारी नुकसान हुआ है और किसानों को अभी तक मुआवजा जारी नही किया गया है उन्होंने किसानों को तुरन्त मुआवजा देने की मांग की ताकि किसानों को कुछ राहत मिल सके और अपनी अगली फसल की बिजाई कर सके।