राजनीति

किसानों को मौत के लिए उकसाने को कांग्रेस नेता जिम्मेदार: कंवरपाल

By Arvind Kumar -- March 09, 2021 9:31 am -- Updated:March 09, 2021 9:31 am

चंडीगढ़। हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल ने कहा कि किसानों को मौत के लिए उकसाने के लिए कांग्रेस के नेता जिम्मेदार हैं। कंवरपाल ने सोमवार को विधानसभा बजट सत्र के दौरान कांग्रेस विधायकों पर सदन को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए कहा कि आंदोलनरत किसानों की मौत पर हमें भी दु:ख है। किसी की भी मौत दुखदायी होती है लेकिन बॉर्डर पर किसानों की मौत के लिए कांग्रेसी व वे नेता सीधे-सीधे जिम्मेदार हैं जिन्होंने बुजुर्ग किसानों को भी धरने पर बैठने के लिए उकसाया।
उन्होंने कहा कि देश की जनता भोले-भाले किसानों को उकसाने वाले नेताओं को कतई माफ नहीं करेगी। किसानों को उकसाने वाले नेताओं को चाहिए था कि बुजुर्ग किसानों को धरने पर बैठने के लिए उकसाने का बजाय उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखते।

शिक्षा मंत्री ने कांग्रेस विधायक से सीधे-सीधे पूछा कि आप बताएं कि कृषि कानून में क्या काला है? उन्होंने कहा कि सदन को गुमराह करने की कोशिश न करें। उन्हें चुनौती देते हुए कहा कि आप तथ्यों पर आधारित बात करें।

उन्होंने कहा कि हम सदन में हर तथ्य प्रस्तुत करने और यह जानकारी देने को तैयार हैं कि कांग्रेस के 10 साल के शासनकाल में कौन सी फसल कितनी खरीदी गई और कितना भुगतान किया गया।

Old Age Pension Haryanaयह भी पढ़ें- बारात से लौट रही कार पेड़ से टकराई, दो युवकों की हुई मौत

यह भी पढ़ें- किसानों के हित में सरकार का फैसला, दस दिन पहले शुरू होगी गेहूं की सरकारी खरीद

  • Share