Sun, Apr 28, 2024
Whatsapp

मसूदपुर में बनेगा जिला स्तरीय ड्राइविंग ट्रेनिंग स्कूल: कैप्टन अभिमन्यु

Written by  Arvind Kumar -- March 03rd 2019 11:18 AM -- Updated: March 03rd 2019 11:19 AM
मसूदपुर में बनेगा जिला स्तरीय ड्राइविंग ट्रेनिंग स्कूल: कैप्टन अभिमन्यु

मसूदपुर में बनेगा जिला स्तरीय ड्राइविंग ट्रेनिंग स्कूल: कैप्टन अभिमन्यु

चंडीगढ़। हरियाणा के वित्त एवं राजस्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि जिला हिसार में नारनौंद के गांव मसूदपुर में जिला स्तरीय ड्राइविंग स्कूल ( Driving Training School) की स्थापना की जाएगी, जिससे क्षेत्र के युवाओं के लिए रोजगार के नए मार्ग खुलेंगे। वित्त मंत्री ने यह बात नारनौंद में 34 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले 100 बिस्तर के अस्पताल की आधारशिला रखने के उपरांत जनसभा को संबोधित करते हुए कही। इस अवसर पर उन्होंने 58 करोड़ रुपये लागत की 9 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास भी किया।

वित्त मंत्री ने कहा कि सरकार ने ड्राइविंग प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए प्रत्येक जिले में आधुनिक सुविधाओं से युक्त एक-एक ड्राइविंग स्कूल खोलने का फैसला किया है। हिसार जिला का ड्राइविंग स्कूल हलके के गांव मसूदपुर में खोला जाएगा। इससे यहां के युवाओं को प्रशिक्षण पाकर रोजगार पाने में मदद मिलेगी।
[caption id="attachment_264229" align="aligncenter" width="700"]caption abhimanyu हिसार जिला का ड्राइविंग स्कूल हलके के गांव मसूदपुर में खोला जाएगा : वित्त मंत्री[/caption] कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि प्रदेश सरकार ने अभी नारनौंद शहर के विकास के लिए 5 करोड़ रुपये जबकि बास व सिसाय नगर पालिकाओं के लिए 10-10 करोड़ रुपये की विशेष ग्रांट भिजवा दी है। इस राशि से इन क्षेत्रों में शहरों जैसी सुविधाएं विकसित की जाएंगी। उन्होंने बताया कि नारनौंद ऐसा पहला हलका है, जहां के सभी 58 गांवों में अगले महीने तक स्वच्छ पेयजल उपलब्ध हो जाएगा। इसी प्रकार, चार आईटीआई व चार कॉलेज वाला भी नारनौंद संभवत: प्रदेश का एकमात्र हलका है। उन्होंने बताया कि पिछले साढ़े चार साल के दौरान सड़क, शिक्षा, बिजली, पानी व स्वास्थ्य सहित अन्य मूलभूत सुविधाओं को मजबूत किया गया है। यह भी पढ़ेंचुनावी साल में हरियाणा में निकलीं बंपर भर्तियां, 25 मार्च तक करें आवेदन

Top News view more...

Latest News view more...