बरोदा उपचुनाव पर बोले शिक्षा मंत्री- बीजेपी की जीत निश्चित

Education Minister Kanwarpal on Baroda by-election

भिवानी। (किशन सिंह) शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुज्जर ने बरोदा उपचुनाव पर बोलते हुए कहा कि बरोदा में बीजेपी ने पहले भी टक्कर दी थी। इस बार बरोदा उपचुनाव उनकी पार्टी जीतेगी। जीडीपी के गिरने पर मंत्री ने कहा कि यह कोई घबराने की बात नही है। सभी जगह जीडीपी गिर रही है यहां की कोई अलग बात नहीं है लेकिन हमारी हालात फिर भी ठीक है। दरअसल शिक्षा मंत्री शनिवार को भिवानी पहुंचे थे, जहां उन्होंने सांगा, प्राचीन लाठियावाला जोहड़ व राजकीय कॉलेज में पौधारोपित कर लोगों को ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि सरकार ज्यादा से ज्यादा पौधारोपित करवाने पर बल दे रही है। उन्होंने कहा कि इस वर्ष 1100 गांव व शहरों में पौधारोपित कार्यक्रम चलाया जाएगा। उसके बाद अगले वर्ष 2200 गांव में यह पौधरोपण कार्यक्रम चलाया जाएगा। इसे पायलट प्रोजेक्ट का नाम दिया गया है।

इसके बाद पूरे हरियाणा में पौधारोपण कार्यक्रम का आगाज किया जाएगा। कार्यक्रम में जो किसान अपनी जमीन पर पौधे लगाने देगा उसमें पौधे सरकार के होंगे लेकिन उसके फल किसान के होंगे। पौधारोपित करते समय शिक्षा मंत्री को एक उनके साथी द्वारा खेती किये जाने के बारे में पूछे जाने पर मंत्री ने कहा खेती से तंग होकर ही उन्होंने लीडरी पकड़ी है।

वहहीं शिक्षा मंत्री से जब एक ऐसे पत्र के बारे में पूछे जाने पर की शिक्षक गांव के शराबियों का डेटा इक्कठा करेंगे तो उन्होंने कहा कि ऐसे किसी पत्र के बारे में उन्हें जानकारी नही है।

—PTC NEWS—