खेल

अय्यर ने पहले टेस्ट में मचाया धमाल, जड़ेजा ने भी बल्ले से दिखाया दम

By Vinod Kumar -- November 25, 2021 5:11 pm -- Updated:Feb 15, 2021

स्पोर्टस डेस्क: भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच खेले जा रहे कानपुर टेस्ट (Kanpur Test) के पहले दिन भारतीय टीम ने 4 विकेट खोकर 258 रन बना लिए है। अपना पहला टेस्ट खेल रहे मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने अपनी बैटिंग से सबको प्रभावित किया। एक समय भारत के चार विकेट महज 145 रन पर गिर गए थे। इसके बाद रविंद्र जड़ेजा और अय्यर ने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को कोई मौका नहीं दिया।

दिन का खेल खत्म होने तक श्रेयस अय्यर 75 रन जड़ेजा 50 रन नाबाद बनाकर पेवेलियन लौटे। इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरे सलामी बल्लेबाज मंयक अग्रवाल कुछ खास नहीं कर पाए और 21 रनों के कुल स्कोर पर 13 रन बनाकर पेवेलियन लौट गए। वहीं, दूसरे ओपनर शुभमन गिल ने 52 रन बनाए। तीसरे नंबर पर उतरे पुजारा भी लंबी पारी नहीं खेल पाए और 26 रन बनाकर टिम साउदी का शिकार बने।

चौथे नबंर पर बैटिंग के लिए कप्तान रहाणे ने कुछ आक्रामक शॉट्स जमाए, लेकिन अच्छी शुरूआत को लंबी पारी में नहीं बदल पाए 145 के योग पर 35 रन बनाकर जैमीसन का शिकार बने। जैमीसन ने एक बार फिर भारतीय बल्लेबाजों को परेशान किया और 3 विकेट हासिल किए। एक विकेट टिम साउदी ने झटका, लेकिन तीसरे सत्र में भारतीय खिलाड़ियों ने न्यूजीलैंड को बैकफुट पर धकेल दिया और पांचवे विकेट के लिए 113 रन की सांझेदारी अय्यर और जड़ेजा कर चुके हैं। अय्यर ने अपने डेब्यू टेस्ट में पहला अर्धशतक लगाया, जबकि जड़ेजा ने अपने करियर का 17वां अर्धशतक जड़ा।

  • Share