पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह का निधन, पीएम मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जताया दुख

By Arvind Kumar - September 27, 2020 10:09 am

नई दिल्ली। पूर्व कैबिनेट मंत्री, मेजर जसवंत सिंह (रिटायर्ड) का आज सुबह 6:55 पर निधन हो गया। सेना के अस्पताल में जानकारी देते हुए बताया कि उन्हें 25 जून को भर्ती कराया गया था और मल्टी ऑर्गन डिसफंक्शन सिंड्रोम के साथ सेप्सिस का इलाज किया जा रहा था। आज सुबह उन्हें कार्डियक अरेस्ट हुआ, जिसके बाद उनकी मौत हो घई। उनकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव है।

Former Cabinet Minister Jaswant Singh passed away

Former Cabinet Minister Jaswant Singh passed away

पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह के निधन पर पीएम नरेंद्र मोदी ने दुख जताया। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि जसवंत सिंह जी ने पहले एक सैनिक के रूप में और बाद में राजनीति के साथ अपने लंबे जुड़ाव के दौरान देश की सेवा पूरी मेहनत से की। अटल जी की सरकार के दौरान उन्होंने महत्वपूर्ण विभागों को संभाला और वित्त, रक्षा और बाहरी मामलों की दुनिया में एक मजबूत छाप छोड़ी। उनके निधन से दुखी हूं।

यह भी पढ़ें: बरोदा में घेराव की घटना को जेपी दलाल ने बताया विपक्षी दलों की चाल

यह भी पढ़ें: किसानों ने निकाली केंद्र सरकार की शव यात्रा, पुतला फूंकाeducare
वहीं जसवंत सिंह के निधन पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, 'अनुभवी भाजपा नेता और पूर्व मंत्री जसवंत सिंह जी के निधन से गहरा दुख हुआ। उन्होंने रक्षा मंत्रालय के प्रभारी सहित कई क्षमताओं में देश की सेवा की। उन्होंने खुद को एक प्रभावी मंत्री और सांसद के रूप में प्रतिष्ठित किया। जसवंत सिंह जी को उनकी बौद्धिक क्षमताओं और देश की सेवा में तारकीय रिकॉर्ड के लिए याद किया जाएगा। उन्होंने राजस्थान में भाजपा को मजबूत करने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इस दुख की घड़ी में उनके परिवार और समर्थकों के प्रति संवेदना। ॐ शांति।'

Former Cabinet Minister Jaswant Singh passed away

बता दें कि जसवंत सिंह ने एनडीए सरकार में 1996 से 2004 के बीच रक्षा, विदेश और वित्‍त जैसे मंत्रालयों की जिम्मेदारी संभाली थी। 2014 के चुनाव में टिकट नहीं मिलने के बाद उन्होंने पार्टी छोड़ दी थी।

---PTC NEWS---

adv-img
adv-img