राजनीति

पंजाब विधानसभा चुनाव में सीट बंटवारे पर भिड़े किसान नेता, चढ़ूनी पंजाब में उतारेंगे अपने उम्मीदवार

By Vinod Kumar -- January 13, 2022 4:48 pm

Punjab Assembly election: पंजाब विधानसभा चुनावों को लेकर हर सियासी दल अपनी अपनी रणनीति तैयार करने में जुटे हैं और इस बीच किसान भी इन चुनावों में खुद को आजमाने के लिए तैयार हैं। संयुक्त किसान मोर्चा के बलवीर सिंह राजेवाल ने भी पंजाब में कई सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं।

इस पर किसान नेता गुरनाम चढूनी ने प्रतिक्रिया दी है। चढूनी ने कहा कि राजेवाल ग्रुप से उन्हें ज्यादा तवज्जो नहीं मिल रही है जिसके चलते वो अकेले ही पंजाब में चुनाव लड़ेंगे। इस बात से साफ जाहिर है कि दिल्ली में किसान आंदोलन के दौरान हमसफर रहे किसान नेता बलबीर सिंह राजेवाल (balbir singh rajewal) और गुरनाम सिंह चढ़ूनी में मतभेद खुलकर सामने आने लगे हैं। मतभेद का कारण पंजाब विधानसभा में सीटों का बंटवारा है। गुरनाम सिंह अपने दल के लिए कम से कम 25 सीट मांगते हैं, लेकिन राजेवाल ग्रुप उनको 9 सीटों से ज्यादा देने को तैयार नहीं हैं।

ऐसे में गुरनाम सिंह अब अपने संगठन की तरफ से पूरे पंजाब में प्रत्याशी उतारकर चुनाव लड़ने का मन बना चुके हैं। गुरनाम सिंह ने खुद कई बार राजेवाल से इस मुद्दे पर बात की लेकिन राजेवाल किसी भी कीमत पर गुरनाम सिंह को 9 से ज्यादा सीटें देने के लिए तैयार नहीं हैं।

sanyukt sangharsh party  

बता दें कि पंजाब में 14 फरवरी को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है। चुनाव के लिए सभी दलों ने अपनी अपनी कमर कस ली है। इस बार अकाली दल बसपा के साथ चुनाव लड़ रही है तो वहीं, बीजेपी ने कैप्टन अमरेंद्र सिंह के साथ गठबंधन किया है। आप और कांग्रेस अकेले ही अपने दम पर चुनावी मैदान में उतरे हैं। किसान संगठनों की तरफ से मैदान में उतरने के बाद अब पंजाब का विधानसभा चुनाव दिलचस्प हो गया है।

punjab assembly election 2022 assembly election 2022 hindi news Polling in punjab

  • Share