शिक्षा

हरियाणा: इस दिन आएगा 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट, 1 मई से शुरू होंगे 11वीं के दाखिले

By Vinod Kumar -- April 26, 2022 2:00 pm

हरियाणा के छात्रों के लिए अच्छी खबर है। उन्हें ज्यादा दिनों तक आने रिजल्ट की इंतजार नही करनी पड़ेगी। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने निर्णय लिया है कि बोर्ड जल्द ही परीक्षा का परिणाम निकाल देगा

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा 10वीं 12वीं की परीक्षा का परिणाम जून के दूसरे सप्ताह में जारी होगा। इसके लिए बोर्ड ने कमर कस ली है। सीबीएसई की परीक्षाओं के समाप्त होने से पहले ही हरियाणा बोर्ड की 10वीं व 12वीं की परीक्षाओं का परिणाम भी निकाल देगा। ग्यारहवीं के अस्थाई दाखिले भी 1 मई से हो सकेंगे।

Haryana education board, board exam, haryana board, haryana

बोर्ड चैयरमेन डॉ जगबीर सिंह ने बताया कि इस बार बोर्ड ने 109 सेंटर बनाये हैं। जहां पर बोर्ड द्वारा 10 वीं 12 वीं की परीक्षाओं के पेपरों की चैकिंग होगी। 10वीं की परीक्षा समाप्त हो चुकी है, 12वीं की परीक्षाएं 27 को समाप्त होंगी। 28 अप्रैल को परीक्षा जिला स्तर पर आयोजित होगी 28 अप्रैल को केवल वही परीक्षाएं होंगी जहां किसी कारण वश परीक्षा रद्द की गई थी।

Haryana education board, board exam, haryana board, haryana

बोर्ड चैयरमेन डॉ जगबीर सिंह ने बताया कि इस बार बोर्ड ने अध्यपको से निवेदन किया है कि वो दिन में 30 से ज्यादा इस बार कॉपी चेक करें क्योंकि इस बार परीक्षा में सवाल ऑब्जेक्टिव टाइप ज्यादा थे। 70 केंद्र दसवीं और 39 केंद्र 12वीं की मार्किंग के लिए बनाए गए हैं। कुल 109 मार्किंग केंद्रों पर पेपर चेक होंगे। उन्होंने बताया कि सही समय पर रिजल्ट घोषित होने के बाद विद्यार्थियों को अगले सत्र के लिए पूरा समय मिलेगा।

Haryana education board, board exam, haryana board, haryana

  • Share