राजनीति

जेजेपी का सबसे बड़ा चुनावी वादा पूरा, राज्यपाल ने 75 प्रतिशत रोजगार बिल को दी मंजूरी

By Arvind Kumar -- March 03, 2021 9:33 am -- Updated:March 03, 2021 9:33 am

चंडीगढ़। जननायक जनता पार्टी का युवाओं से किया गया सबसे बड़ा चुनावी वादा पूरा हो गया है। हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य द्वारा प्रदेश के युवाओं को प्राइवेट नौकरियों में 75 प्रतिशत रोजगार देने संबंधित बिल को मंजूरी दे दी गई है। अब प्रदेश की हर कंपनी, सोसाइटी, ट्रस्ट आदि व्यवसाय में हरियाणवी युवाओं का अधिकार होगा। इसको लेकर जल्द ही कानून से संबंधित नियमों का ढांचा भी तैयार कर लिया जाएगा। यह जानकारी प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने खुशी जाहिर करते हुए राज्य के युवाओं को दी। उपमुख्यमंत्री ने बिल की मंजूरी के लिए राज्यपाल का आभार प्रकट किया।

75 percent employment bill जेजेपी का सबसे बड़ा चुनावी वादा पूरा, राज्यपाल ने 75 प्रतिशत रोजगार बिल को दी मंजूरी

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि चुनाव के समय में जेजेपी ने अपना सबसे बड़ा वादा जो युवाओं से किया था वो आज पूरा हो रहा है। उन्होंने कहा कि इस बिल की मंजूरी से अब निजी क्षेत्र में राज्य के लाखों युवाओं के लिए रोजगार का द्वार खुल गया है। डिप्टी सीएम ने कहा कि इससे प्रदेश की सभी प्राइवेट नौकरियों में 75 प्रतिशत हरियाणा के युवा होंगे।

75 percent employment bill जेजेपी का सबसे बड़ा चुनावी वादा पूरा, राज्यपाल ने 75 प्रतिशत रोजगार बिल को दी मंजूरी

उन्होंने कहा कि बीजेपी-जेजेपी की गठबंधन सरकार प्रदेश के ज्यादा से ज्यादा युवाओं को रोजगार देने के लिए प्रतिबद्ध है और इसी दिशा में अब रोजगार बिल पर आगे बढ़ा जाएगा। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि गठबंधन सरकार इस बिल को लागू करवाने के लिए निरंतर प्रयासरत थी और आज महामहिम राज्यपाल से मंजूरी मिलने के बाद उनके लिए तथा प्रदेश के युवाओं के लिए यह बड़ी खुशी की बात है।

75 percent employment bill जेजेपी का सबसे बड़ा चुनावी वादा पूरा, राज्यपाल ने 75 प्रतिशत रोजगार बिल को दी मंजूरी

जेजेपी प्रदेशाध्यक्ष निशान सिंह ने राज्यपाल द्वारा बिल को मंजूरी मिलने के बाद खुशी प्रकट करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का आभार जताया और गठबंधन सरकार का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव-2019 में वरिष्ठ जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला व पार्टी ने राज्य के लाखों बेरोजगार युवाओं का मर्म समझते हुए जेजेपी की सरकार आने पर राज्य के युवाओं को प्राइवेट सेक्टर में 75 प्रतिशत नौकरियों का अधिकार दिलाने का प्रमुखता से वादा किया था।

यह भी पढ़ेंः- अभय चौटाला बोले- धनखड़ ने मंत्री रहते डकारे करोड़ों, ठगने के लिए करवाई पशुओं की कैटवॉक

उन्होंने कहा कि बीजेपी-जेजेपी गठबंधन सरकार में डिप्टी सीएम बनने के बाद दुष्यंत चौटाला निरंतर इस बिल को लागू करवाकर राज्य के लाखों युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए प्रयासरत थे। निशान सिंह ने कहा कि उपमुख्यमंत्री ने इस बिल को पिछले विधानसभा सत्र के दौरान सदन के पटल पर रखकर पास करवाया था और अब महामहिम राज्यपाल ने भी 75 प्रतिशत रोजगार बिल को हरी झंडी दे दी है यानी कि अब प्रदेश के प्राइवेट सेक्टर की नौकरियों में 75 प्रतिशत हरियाणवी युवाओं का अधिकार होगा।

  • Share