हरियाणा की जेलों को किया जा रहा सेनिटाइज, 4 हजार कैदियों और बंदियों को दी गई पैरोल

By Arvind Kumar - April 11, 2020 9:04 am

चंडीगढ़। हरियाणा के बिजली तथा जेल मंत्री रणजीत सिंह ने कहा कि प्रदेश में इस समय पर्याप्त बिजली है, इसलिए रात को कहीं भी बिजली नहीं काटी जाएगी। हालांकि, किसानों की समस्या को देखते हुए कहीं-कहीं दिन में बिजली रोकी जा सकती है। उन्होंने बिजली विभाग की सराहना करते हुए कहा कि अभी तक कहीं भी ब्रेकडाउन नहीं हुआ है और अगर कहीं ऐसा होता है तो सम्बन्धित एसडीओ 15 मिनट में वरिष्ठ अधिकारियों को रिपोर्ट करेंगे।

इसके साथ ही, रणजीत सिंह ने कोरोना वायरस का प्रभाव पूरी तरह से समाप्त होने तक अपना पूरा वेतन मुख्यमंत्री कोरोना रिलीफ फंड में देने का एलान किया है। उन्होंने अपने विवेकाधीन कोटे भी 3 करोड़ रुपये मुख्यमंत्री कोरोना राहत कोष में देने की घोषणा की है।

Haryana jails being sanitized, parole granted to 4 thousand prisoners हरियाणा की जेलों को किया जा रहा सेनिटाइज, 4 हजार कैदियों और बंदियों को दी गई पैरोल

रणजीत सिंह ने कहा कि अभी तक लगभग 4 हजार कैदियों और बंदियों को पैरोल दी जा चुकी है जबकि आने वाले एक-दो दिन में लगभग 500 कैदियों व बंदियों को भी पैरोल दी जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश की प्रत्येक जेल को सेनिटाइज किया गया है। इसके अलावा, सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से जेलों में खाना तैयार करके जरूरतमंद लोगों में बांटा जा रहा है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में स्थिति के हिसाब से कैदियों व बंदियों की पैरोल बढ़ाई जा सकती है। यह सब इसलिए किया जा रहा है क्योंकि इस वक्त लोगों की जान बचाना सबसे महत्वपूर्ण है।

---PTC NEWS---

adv-img
adv-img