Tue, Apr 23, 2024
Whatsapp

भाजपा विधायक के बेटे की शिकायत पर पत्रकार गिरफ्तार, गलत सूचना फैलाने का है आरोप

हरियाणा के फतेहाबाद में एक पत्रकार को स्थानीय भाजपा विधायक लक्ष्मण नपा को बदनाम करने के लिए झूठी खबरें फैलाने के साथ-साथ एससी-एसटी अधिनियम और आईटी अधिनियम का उल्लंघन करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया।

Written by  Shivesh jha -- March 20th 2023 07:00 PM
भाजपा विधायक के बेटे की शिकायत पर पत्रकार गिरफ्तार, गलत सूचना फैलाने का है आरोप

भाजपा विधायक के बेटे की शिकायत पर पत्रकार गिरफ्तार, गलत सूचना फैलाने का है आरोप

हरियाणा के फतेहाबाद में एक पत्रकार को स्थानीय भाजपा विधायक लक्ष्मण नपा को बदनाम करने के लिए झूठी खबरें फैलाने के साथ-साथ एससी-एसटी अधिनियम और आईटी अधिनियम का उल्लंघन करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तारी विधायक के बेटे द्वारा शिकायत दर्ज कराने के बाद की गई, जिसमें उन्होंने जानबूझकर अपने पिता के बारे में गलत जानकारी फैलाने का आरोप लगाया।

पत्रकार का नाम जसपाल सिंह बताया जा रहा है। विधायक के बेटे सुमित कुमार ने सिंह के खिलाफ विभिन्न व्हाट्सएप ग्रुपों और फेसबुक जैसे अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से अपने पिता को बदनाम करने का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। 


उन्होंने आरोप लगाया कि जसपाल सिंह ने 16 मार्च को दर्ज एक जुए के मामले में अपने पिता का नाम आने के बारे में विभिन्न व्हाट्सएप ग्रुपों और फेसबुक पर खबर पोस्ट की थी। पत्रकार जसपाल सिंह को रविवार को रतिया की एक अदालत में पेश किया गया और उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। जिसके बाद कई पत्रकार संगठनों ने जसपाल की गिरफ्तारी की निंदा की। 

हरियाणा के कई पत्रकार शनिवार को फतेहाबाद के उपायुक्त जगदीश शर्मा से मिले और उन्हें ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में पत्रकारों ने कहा कि सिंह को उनके घर से उठाया गया था और इसे पत्रकारिता पर हमला और स्वतंत्र आवाज़ों को दबाने का प्रयास बताया।

सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम 2000 की धारा 67 आईपीसी की धारा 384, 500 तथा एससी/एसटी अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज किए जाने के बाद पुलिस ने फतेहाबाद स्थित टीवी पत्रकार जसपाल सिंह को हिरासत में ले लिया।

पत्रकारों ने आरोपों को झूठा करार दिया है और प्राथमिकी वापस लेने की मांग की है। शनिवार और रविवार को चंडीगढ़ में हुई इंडियन जर्नलिस्ट्स यूनियन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने भी सिंह की गिरफ्तारी पर ध्यान दिया है। आईजेयू के महासचिव और चंडीगढ़ प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष बलविंदर सिंह ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि पिछले कुछ वर्षों के दौरान कई पत्रकारों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...