Thu, May 2, 2024
Whatsapp

फरीदाबाद के अस्पताल में ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर को भीड़ ने पीटा

फरीदाबाद के सिविल अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में कार्यरत 40 वर्षीय डॉक्टर पर सोमवार को सुबह की शिफ्ट के दौरान एक मरीज के परिजनों ने हमला कर दिया।

Written by  Shivesh jha -- March 13th 2023 02:41 PM
फरीदाबाद के अस्पताल में ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर को भीड़ ने पीटा

फरीदाबाद के अस्पताल में ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर को भीड़ ने पीटा

फरीदाबाद के सिविल अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में कार्यरत 40 वर्षीय डॉक्टर पर सोमवार को सुबह की शिफ्ट के दौरान एक मरीज के परिजनों ने हमला कर दिया। डॉ. राम निवास ने कहा कि वह सिर में चोट के साथ रोगी को तुरंत देखने में असमर्थ थे क्योंकि वह पहले से ही किसी अन्य रोगी को देख रहे थे। जिसपर मरीज के परिजन भड़क गए और उन्हें पीटना शुरू कर दिया।

डॉ. निवास ने शिकायत दर्ज कराते हुए कहा कि यह घटना वार्ड में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। उन्होंने बताया कि आरोपी मारपीट करने के बाद मौके से फरार हो गया। घटना की जांच के लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी व प्रधान चिकित्सा अधिकारी भी अस्पताल पहुंचे। पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक, पुलिस ने जांच शुरू कर दी है और जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


अस्पताल के डॉक्टरों ने रात की शिफ्ट के दौरान सुरक्षा उपायों की कमी पर चिंता व्यक्त की है। उन्होंने इंगित किया है कि घटना के समय केवल एक सुरक्षा गार्ड ड्यूटी पर था और भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए सुरक्षा बढ़ाने का आह्वान किया है।

यह घटना अस्पतालों में चिकित्सा कर्मियों की सुरक्षा को लेकर बढ़ती चिंता को उजागर करती है। चिकित्सा पेशेवरों को अक्सर रोगियों या उनके परिचारकों से हिंसा के खतरों का सामना करना पड़ता है, विशेष रूप से आपातकालीन स्थितियों में। 

अस्पतालों में सुरक्षा उपायों की कमी डॉक्टरों और अन्य चिकित्सा कर्मचारियों को जोखिम में डाल सकती है, क्योंकि वे अक्सर उच्च दबाव और उच्च तनाव वाले वातावरण में काम करते हैं। अस्पतालों और अधिकारियों को चिकित्सा पेशेवरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाने चाहिए।

- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...