हरियाणा पुलिस ने जामताड़ा और कर्नाटक से 8 साइबर ठग दबोचे

Haryana Police nabbed 8 cyber thugs from Jamtara and Karnataka

फरीदाबाद। (सुधीर शर्मा) फरीदाबाद की साइबर क्राइम ब्रांच ने मोबाइल सिम को 4G से 5G अपग्रेड करने का लालच देकर लोगों के बैंक खाते से रुपए उड़ाने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए जामताड़ा झारखंड और कर्नाटक से 8 लोगों को गिरफ्तार किया है। इस सारे मामले का पुलिस ने प्रेसवार्ता के जरिए खुलासा किया है। माना जा रहा है इस गिरोह ने देशभर से करोड़ों की ठगी की है।

Haryana Police nabbed 8 cyber thugs from Jamtara and Karnataka

ये शातिर साइबर ठग लोगों को टेलीकॉम कंपनी का कर्मचारी बताकर उन्हें फोन की सिम अपग्रेड करने का लालच देकर उनसे ओटीपी की जानकारी ले लेते थे और फिर उसके खाते से ऑनलाइन पैसे निकाल लेते थे।

Haryana Police nabbed 8 cyber thugs from Jamtara and Karnataka

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि यह शातिर ठग उन लोगों को अपने ठगी का शिकार बनाते थे जिनके मोबाइल नंबर उनके खातों से लिंक होते थे। 4G सिम को 5G में अपग्रेड करने के लिए यह ठग उनसे ओटीपी नंबर हासिल कर लेते थे और फिर उनके खाते थे रकम को साफ कर देते थे।

Haryana Police nabbed 8 cyber thugs from Jamtara and Karnatakaeducareयह भी पढ़ें: पीएनबी बैंक से बच्चे ने चोरी किए लाखों

एसीपी ने बताया कि पुलिस की साइबर सेल ब्रांच ने 8 आरोपियों को जामताड़ा झारखंड और कर्नाटक से गिरफ्तार किया है जबकि इससे पहले दो ऐसे और ठगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि फरीदाबाद के दो ठगी के मामलों पर काम करते हुए साइबर सेल ने इन लोगों को पकड़ने में कामयाबी हासिल की है और माना जा रहा है की इस गिरोह ने देशभर में करोड़ों की ठगी की होगी। फिलहाल पुलिस की जांच लगातार चल रही है।