अपराध/हादसा

हरियाणा पुलिस को मिली बड़ी सफलता, अवैध हथियारों का जखीरा बरामद

By Arvind Kumar -- December 19, 2020 4:12 pm -- Updated:Feb 15, 2021

चंडीगढ़। जिला सिरसा की सीआईए पुलिस ने महत्वपूर्ण सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए अवैध हथियारों का जखीरा बरामद कर दो लोगों को गिरफ्तार करने में बड़ी सफलता हासिल की है। इस संबंध में जानकारी देते हुए जिला के पुलिस अधीक्षक भूपेंद्र सिंह ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों की पहचान दारा सिंह उर्फ दिलदार पुत्र शमशेर सिंह निवासी वैदवाला व अमरजीत सिंह पुत्र गुलजार सिंह निवासी खैरपुर जिला सिरसा के रुप में हुई है।

Criminal Arrested with Weapons हरियाणा पुलिस को मिली बड़ी सफलता, अवैध हथियारों का जखीरा बरामद

उन्होंने बताया कि पुलिस ने पकड़े गए दोनों आरोपियों के कब्जा से 14 अवैध पिस्तौल 24 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सीआईए प्रभारी इंस्पेक्टर नरेश कुमार को महत्वपूर्ण सूचना मिली की खैरपूर क्षेत्र में कुछ लोगों के पास अवैध हथियारों का भारी मात्रा में जखीरा है और वे किसी बड़ी अपराधिक वारदात को अंजाम देने के फिराक में है।

Criminal Arrested with Weapons हरियाणा पुलिस को मिली बड़ी सफलता, अवैध हथियारों का जखीरा बरामद

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस सूचना को पाकर सीआईए प्रभारी ने सहायक उप निरीक्षक अवतार सिंह के नेतृत्व में एक पुलिस टीम का गठन किया गया। पुलिस टीम ने खैरपुर क्षेत्र में दबिश देकर स्कूटी सवार दोनों आरोपियों को अवैध हथियारों के साथ काबू कर लिया।

Criminal Arrested with Weapons हरियाणा पुलिस को मिली बड़ी सफलता, अवैध हथियारों का जखीरा बरामद

यह भी पढ़ें- कुमारी सैलजा ने सीएम खट्टर को लिखा पत्र, 212 गांवों से धारा 7ए रद्द करने की मांग
आरोपियों के खिलाफ सिविल लाइन थाना सिरसा में शस्त्र अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि पकड़े गए आरोपियों को अदालत में पेश कर रिमांड हिरासत पुलिस हासिल किया जाएगा और रिमांड अवधि के दौरान अवैध हथियारों के इस नेटवर्क के बारे में विस्तार से जानकारी हासिल की जाएगी और जो भी इसमें सलिंप्त पाया गया उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- डिप्टी सीएम की अधिकारियों को नसीहत, मनरेगा के तहत आवंटित धन को दबा कर ना बैठे

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पकड़ा गया आरोपी दारा सिंह अपराधिक प्रवृत्ति का है और उसके खिलाफ हत्या,हत्या का प्रयास,बलात्कार,शस्त्र अधिनियम ,चोरी व मारपीट सहित विभिन्न धाराओं के तहत 11अपराधिक मामलें पहले ही दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि पकड़ा गया आरोपी दारा सिंह अपने अन्य साथियों को शामिल कर इन अवैध हथियारों से अपने पुराने विरोधियों पर हमला करने की फिराक में था। पुलिस अधीक्षक ने सीआईए टीम की पीठ थप-थपाई और उनके इस सहरानीय कार्य के लिए सम्मानित करने की घोषणा भी की।

  • Share