अपराध/हादसा

1 किलो 500 ग्राम अफीम, 20 ग्राम हेरोइन जब्त

By Arvind Kumar -- November 13, 2019 5:29 pm

चंडीगढ़। हरियाणा पुलिस द्वारा विशेष अभियान के तहत कार्रवाई करते हुए फतेहाबाद जिले से अलग-अलग मामलों में मादक पदार्थ की तस्करी के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 1 किलो 50 ग्राम अफीम और 20 ग्राम हेरोइन जब्त की गई है। पुलिस विभाग के प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि जिले के गांव भिरडाना क्षेत्र के पास चैकिंग करते हुए स्पेशल स्टाफ की एक टीम ने एक मोटरसाईकिल सवार को रुकने का इशारा किया। वाहन को रोकने के बजाय, आरोपी ने मुड़कर भागने की कोशिश की, लेकिन थोड़ी दूरी पर उसे दबोच लिया गया। जब तलाशी ली गई तो आरोपी के कब्जे से 1 किलो 50 ग्राम अफीम बरामद हुई। पकड़े गए आरोपी की पहचान गांव बरसीन निवासी ओम प्रकाश के रूप में हुई है।

Haryana police 1 1 किलो 500 ग्राम अफीम, 20 ग्राम हेरोइन जब्त

अन्य घटना में, अपराध जांच एजेंसी की टीम ने भूना की तरफ से आ रही एक कार को चैकिंग के लिए रुकने का इशारा किया तो पुलिस पार्टी को देखकर, चालक और कार में सवार दो अन्य ने वापस मोड़ कर भागने की कोशिश की। शक के आधार पर पुलिस ने तत्पर्ता से कार्रवाई करते हुए उन्हें दबोच लिया गया। जब उनकी तलाशी ली गई, तो उनके कब्जे से 20 ग्राम हेरोइन बरामद हुई। पकड़े गए आरोपियों की पहचान खैरमपुर के निवासी दौलत राम, अजय उर्फ बिन्नी और राहुल के रूप में हुई।

यह भी पढ़ेंहरियाणा पुलिस ने 22300 नशीली प्रतिबंधित गोलियां की जब्त

एक अलग मामले में, सिरसा में एंटी-नार्कोटिक सेल की टीम ने गश्त व चैकिंग के दौरान महत्वपूर्ण सूचना के आधार पर जिला चतरा (झारखंड) के निवासी लालू कुमार को 500 ग्राम अफीम के साथ काबू किया। आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामले दर्ज किए गए है। उन्हें कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा ताकि मादक पदार्थ तस्करी में शामिल अन्य लोगों की पहचान कर उनके खिलाफ भी कार्रवाई अमल में लाई जा सके। आगे की जांच जारी है।

—PTC News—

  • Share