Sun, Apr 28, 2024
Whatsapp

मां ने ऑनलाइन गेम खेलने पर 10 साल के बेटे को पीटा, बच्चे ने गुस्से में आकर उठाया खौफनाक कदम

उत्‍तर प्रदेश में लखनऊ (Lucknow) के थाना हुसैनगंज के चितवापुर इलाके में एक बच्‍चे से उसकी मां ने मोबाइल छीन लिया तो बच्‍चे ने फांसी लगाकर जान दे दी। बच्चे की उम्र महज 10 साल थी। बच्चा ऑनलाइन गेमिंग का आदी हो गया था। घरवाले उसे मना करते थे। मां ने एक दिन मोबाइल छीनकर रख लिया तो इसी से नाराज होकर बच्चे ने ऐसा कदम उठा लिया था।

Written by  Vinod Kumar -- December 26th 2022 01:09 PM
मां ने ऑनलाइन गेम खेलने पर 10 साल के बेटे को पीटा, बच्चे ने गुस्से में आकर उठाया खौफनाक कदम

मां ने ऑनलाइन गेम खेलने पर 10 साल के बेटे को पीटा, बच्चे ने गुस्से में आकर उठाया खौफनाक कदम

आजकल बच्चों और युवाओं में ऑनलाइन गेम खेलना का खूब क्रेज है। ऑनलाइन गेमिंग का क्रेज इतना बढ़ चुका है कि लोग सड़क पर चलते फिरते हुए भी ऑनलाइन गेम खेलने में व्यस्त रहते हैं। कुछ लोग घर पर घंटों तक ऑनलाइन गेम में व्यस्त रहते हैं। ऑनलाइन गेमिंग के चक्कर में बच्चों की पढ़ाई, मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य पर भी असर पड़ रहा है।

उत्‍तर प्रदेश में लखनऊ (Lucknow) के थाना हुसैनगंज के चितवापुर इलाके में एक बच्‍चे से उसकी मां ने मोबाइल छीन लिया तो बच्‍चे ने फांसी लगाकर जान दे दी। बच्चे की उम्र महज 10 साल थी। ऑनलाइन गेमिंग का शौकीन ये बच्चा घंटों मोबाइल फोन पर गेम खेला करता था। कई दिनों से स्कूल भी नहीं जा रहा था। इसी से नाराज होकर मां ने बच्चे से फोन छीन लिया और उसकी पिटाई कर दी। 


पिटाई से नाराज बच्चा घर के कमरे में गया और अपनी बड़ी बहन को बाहर निकालकर अंदर से दरवाजा बंद कर लिया। काफी समय तक कमरे के अंदर से कोई आवाज ना आने पर परिवार ने दरवाजा खटखटाया। कोई उत्तर ना मिलने पर परिवार को शक हुआ। इसके बाद दरवाजा तोड़कर लोग अंदर घुसे तो बच्चा फंदे पर लटका हुआ था।  

पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा कि पति की मौत के बाद बच्चे की मां कोमल (40) अपने बेटे आरुष (10 वर्ष) और बेटी विदिशा (12 वर्ष) के साथ पिता के घर रहती हैं। आरुष मोबाइल पर गेम ज्यादा खेलता था। वह ऑनलाइन गेमिंग का आदी हो गया था। घरवाले उसे मना करते थे। मां ने एक दिन मोबाइल छीनकर रख लिया तो इसी से नाराज होकर आरुष ने ऐसा कदम उठा लिया था।

- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...