adv-img
खेल

चौ. बंसीलाल विश्विद्यालय के छात्रों ने गाड़े कामयाबी के झंडे, 14 अभ्यार्थियों ने पास की NET-JRF की परीक्षा

By Vinod Kumar -- November 12th 2022 03:50 PM -- Updated: November 12th 2022 03:53 PM
चौ. बंसीलाल विश्विद्यालय के छात्रों ने गाड़े कामयाबी के झंडे, 14 अभ्यार्थियों ने पास की NET-JRF की परीक्षा  भिवानी/किशन सिंह: चौ. बंसीलाल विश्वविद्यालय से संबंधित राजकीय शिक्षण महाविद्यालय ने मिनी क्यूबा का नाम रोशन करते हुए शिक्षा के क्षेत्र में भी भिवानी का परचम लहराया है। इस वर्ष आयोजित हुई नेट जेआरएफ की परीक्षा में राजकीय शिक्षण महाविद्यालय के कुल 14 विद्यार्थियों ने परीक्षा उत्तीर्ण कर महाविद्यालय और विश्वविद्यालय का नाम रोशन किया। 14 विद्यार्थियों में से विशाखा ज्योग्राफी, रेखा संस्कृत, नीरज पॉलिटिकल साइंस, दीपेंद्र कौशिक हिस्ट्री, सविता कॉमर्स, प्रसानी ज्योग्राफी, निकिता कॉमर्स रेखा इकोनॉमिक्स, कर्मा बाई जोग्राफी, रचना कॉमर्स, खुशबू लाइव साइंस, निकिता कॉमर्स, पूनम कुमारी ज्योग्राफी, कपीश जूलॉजी, पूनम कॉमर्स इसके साथ-साथ महाविद्यालय के अन्य विद्यार्थियों ने सीटेट स्टेट परीक्षा में भी महाविद्यालय का नाम रोशन किया है।  अगर पिछले 3 सालों का रिकॉर्ड देखा जाए तो महाविद्यालय से कुल 50 से भी ज्यादा विद्यार्थियों ने राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा उत्तीर्ण की है। सीबीएलयू के कुलपति प्रो. राजकुमार मित्तल एवं कुलसचिव ऋतु सिंह ने राजकीय शिक्षण महाविद्यालय के 14 विद्यार्थियों द्वारा नेट, गेट एवं जेआरएफ की परीक्षा उत्तीर्ण करने पर बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। विश्वविद्यालय के प्रवक्ता ऋषि शर्मा ने बताया कि विश्वद्यालय का प्रयास स्थानीय एवं सामाजिक समस्याओं का हल शिक्षा एवं अनुसंधान के माध्यम से निकलना है। विश्वविद्यालय और इससे संबंधित महाविद्यालयों के विद्यार्थी खेल, शिक्षा एवं अनुसंधान में नए आयाम स्थापित कर रहे हैं। इसके सार्थक परिणाम अब नजर आने लगे हैं, जिनमें से एक उदाहरण राजकीय शिक्षण महाविद्यालय के विद्यार्थियों की नेट, गेट, जेआरएफ की परीक्षा में सफलता है। इस अवसर पर राजकीय शिक्षण महाविद्यालय के सभी प्राध्यापकों एवं गैर शैक्षणिक कर्मचारियों ने विद्यार्थियों को मिठाई खिलाकर बधाई दी।

भिवानी/किशन सिंह: चौ. बंसीलाल विश्वविद्यालय से संबंधित राजकीय शिक्षण महाविद्यालय ने मिनी क्यूबा का नाम रोशन करते हुए शिक्षा के क्षेत्र में भी भिवानी का परचम लहराया है। इस वर्ष आयोजित हुई नेट जेआरएफ की परीक्षा में राजकीय शिक्षण महाविद्यालय के कुल 14 विद्यार्थियों ने परीक्षा उत्तीर्ण कर महाविद्यालय और विश्वविद्यालय का नाम रोशन किया।

14 विद्यार्थियों में से विशाखा ज्योग्राफी, रेखा संस्कृत, नीरज पॉलिटिकल साइंस, दीपेंद्र कौशिक हिस्ट्री, सविता कॉमर्स, प्रसानी ज्योग्राफी, निकिता कॉमर्स रेखा इकोनॉमिक्स, कर्मा बाई जोग्राफी, रचना कॉमर्स, खुशबू लाइव साइंस, निकिता कॉमर्स, पूनम कुमारी ज्योग्राफी, कपीश जूलॉजी, पूनम कॉमर्स इसके साथ-साथ महाविद्यालय के अन्य विद्यार्थियों ने सीटेट स्टेट परीक्षा में भी महाविद्यालय का नाम रोशन किया है। 

अगर पिछले 3 सालों का रिकॉर्ड देखा जाए तो महाविद्यालय से कुल 50 से भी ज्यादा विद्यार्थियों ने राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा उत्तीर्ण की है। सीबीएलयू के कुलपति प्रो. राजकुमार मित्तल एवं कुलसचिव ऋतु सिंह ने राजकीय शिक्षण महाविद्यालय के 14 विद्यार्थियों द्वारा नेट, गेट एवं जेआरएफ की परीक्षा उत्तीर्ण करने पर बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

विश्वविद्यालय के प्रवक्ता ऋषि शर्मा ने बताया कि विश्वद्यालय का प्रयास स्थानीय एवं सामाजिक समस्याओं का हल शिक्षा एवं अनुसंधान के माध्यम से निकलना है। विश्वविद्यालय और इससे संबंधित महाविद्यालयों के विद्यार्थी खेल, शिक्षा एवं अनुसंधान में नए आयाम स्थापित कर रहे हैं। इसके सार्थक परिणाम अब नजर आने लगे हैं, जिनमें से एक उदाहरण राजकीय शिक्षण महाविद्यालय के विद्यार्थियों की नेट, गेट, जेआरएफ की परीक्षा में सफलता है। इस अवसर पर राजकीय शिक्षण महाविद्यालय के सभी प्राध्यापकों एवं गैर शैक्षणिक कर्मचारियों ने विद्यार्थियों को मिठाई खिलाकर बधाई दी।

- PTC NEWS

adv-img
  • Share