Sun, Jan 29, 2023
Whatsapp

क्रिकेट खेलते हुए 16 साल के बच्चे की हार्ट अटैक से मौत, रन के लिए भागते समय हुआ हादसा

Written by  Vinod Kumar -- December 09th 2022 11:41 AM
क्रिकेट खेलते हुए 16 साल के बच्चे की हार्ट अटैक से मौत, रन के लिए भागते समय हुआ हादसा

क्रिकेट खेलते हुए 16 साल के बच्चे की हार्ट अटैक से मौत, रन के लिए भागते समय हुआ हादसा

कानपुर: पिछले लंबे समय से हार्ट अटैक के कारण युवाओं की मौत की खबरें सामने आई हैं। डांस, जिम में एक्सरसाइज करते हुए कई लोगों की मौत की खबरें आपने पढ़ी होंगी। कानपुर से इससे भी हैरान करने वाली एक खबर सामने आई है। कानपुर के बिल्हौर में क्रिकेट मैच के दौरान रन लेते समय 16 साल के बच्चे की मौत हो गई।

16 साल का अनुज दोस्तों के साथ ग्राउंड में क्रिकेट खेल रहा था। इसी दौरान रन के लिए दौड़ते समय लड़खड़ाते हुए नीचे गिरा और दोबारा उठ नहीं पाया। कुछ ही सेकेंड में उसके शरीर की हलचल बंद हो गई। अनुज के गिरते ही उसके दोस्तों ने उसके हाथ और पांव की मालिश शुरू की, लेकिन अनुज में हरकत होते ना देख परिवार को सूचना दी। इसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 


डॉक्टरों ने इसे कार्डियक अरेस्ट (Cardiac arrest) का मामला बताया है। घरवालों का कहना है कि उनके बेटे को कोई बीमारी नहीं थी और वो बिल्कुल फिट था। मृतक के पिता बिल्हौर कस्बे के त्रिवेणीगंज बाजार में बीज एजेंसी में नौकरी करते हैं। परिवार में पत्नी सुनीता, बड़ा बेटा सुमित है। छोटे बेटे की अचानक मौत से परिवार अब सदमे में है। 

परिजनों ने बताया कि बीते बुधवार सुबह अनुज अपने दोस्तों के साथ बिल्हौर इंटर कॉलेज मैदान में क्रिकेट खेलने की बात कहकर घर से गया था, लेकिन अचानक उसकी मौत की खबर सामने आई। दोस्तों ने बताया कि बॉलिंग एंड पर खड़े अनुज जैसे ही रन लेने के लिए दौड़ा तो उसको पिच पर ही चक्कर आ गया और सीने को पकड़ते हुए वह मैदान पर ही गिर पड़ा। मैदान में क्रिकेट खेल रहे दूसरे बच्चों ने उसकी चेस्ट भी प्रेस की, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। 

एक्सपर्ट्स का कहना है कि कम उम्र के लोगों में हार्ट अटैक की समस्या खराब दिनचर्या, खराब खानपान, कम फिजिकल एक्टिविटी में कमी के कारण देखने को मिल रही है। एक्सपर्ट का कहना है कि लोगों को समय समय पर अपना चेकअप करना चाहिए। 


- PTC NEWS

adv-img
  • Tags

Top News view more...

Latest News view more...