Wed, Jul 17, 2024
Whatsapp

G20 Summit के डिनर में मुकेश अंबानी और गौतम अडानी सहित 500 बिजनेसमैन होंगे शामिल, भेजा गया निमंत्रण

भारत के दो सबसे धनी व्यवसायी मुकेश अंबानी और गौतम अडानी दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ती प्रमुख अर्थव्यवस्था के रूप में भारत की स्थिति का जश्न मनाने के लिए शनिवार को देश की राजधानी में जी20 नेताओं के साथ रात्रिभोज में भाग लेंगे।

Reported by:  PTC News Desk  Edited by:  Rahul Rana -- September 07th 2023 03:32 PM -- Updated: September 07th 2023 04:14 PM
G20 Summit के डिनर में मुकेश अंबानी और गौतम अडानी सहित 500 बिजनेसमैन होंगे शामिल, भेजा गया निमंत्रण

G20 Summit के डिनर में मुकेश अंबानी और गौतम अडानी सहित 500 बिजनेसमैन होंगे शामिल, भेजा गया निमंत्रण

ब्यूरो: भारत के दो सबसे धनी व्यवसायी मुकेश अंबानी और गौतम अडानी दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ती प्रमुख अर्थव्यवस्था के रूप में भारत की स्थिति का जश्न मनाने के लिए शनिवार को देश की राजधानी में जी20 नेताओं के साथ रात्रिभोज में भाग लेंगे।

चीन की अर्थव्यवस्था धीमी होने के साथ, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत को व्यापार और निवेश के लिए एक गंतव्य के रूप में बढ़ावा देने के लिए दुनिया की सबसे शक्तिशाली अर्थव्यवस्थाओं की जी20 सभा का नेतृत्व करने की मांग की है।


अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन, ब्रिटिश प्रधान मंत्री ऋषि सुनक, सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान, कनाडाई प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो और जापानी प्रधान मंत्री फुमियो किशिदा नई दिल्ली में सभा में भाग लेने वाले हैं।

सूत्रों के मुताबिक आमंत्रित 500 व्यवसायियों में टाटा संस के अध्यक्ष एन चंद्रशेखरन, अरबपति कुमार मंगलम बिड़ला, भारती एयरटेल के संस्थापक और सीईओ सुनील मित्तल, रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष मुकेश अंबानी और अदानी समूह के प्रमुख शामिल हैं।

एक वरिष्ठ भारतीय अधिकारी, जिन्होंने नाम न छापने की शर्त पर इस कार्यक्रम के बारे में बात की, ने दावा किया कि रात्रिभोज में "विभिन्न राष्ट्र प्रमुखों की मेजबानी की जाएगी और नेताओं के शिखर सम्मेलन के दौरान भारत के दिग्गजों को इकट्ठा करने का अवसर मिलेगा।"

हालाँकि, इस सप्ताह के अंत सम्मेलन में न तो रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और न ही चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग उपस्थित होंगे।

शनिवार को रात्रिभोज के दौरान पीएम मोदी के पास भारत में व्यापार और निवेश की संभावनाओं पर जोर देने का एक और मौका होगा। यह कार्यक्रम बिल्कुल नए भारत मंडपम में होगा, जिसमें बाजरा पर ध्यान केंद्रित करते हुए भारतीय व्यंजन पेश किए जाएंगे, जिसे देश बढ़ावा दे रहा है।

- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...

PTC NETWORK