Sun, Jan 29, 2023
Whatsapp

कोरोना की चोट से करहाया चीन, अस्पतालों में लंबी कतारें...श्मशान में जगह नहीं

Written by  Vinod Kumar -- December 20th 2022 02:49 PM
कोरोना की चोट से करहाया चीन, अस्पतालों में लंबी कतारें...श्मशान में जगह नहीं

कोरोना की चोट से करहाया चीन, अस्पतालों में लंबी कतारें...श्मशान में जगह नहीं

China Corona virus: दुनिया भर को कोरोना संक्रमण देना वाला चीन अब कोरोना वायरस से कराह रहा है। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए चीन ने बीते कई महीनों से सख्त पाबंदियां लगाई थी। पाबंदियों को लेकर चीन के लोग सड़कों पर भी उतरे थे, लेकिन इसके बाद भी चीन में कोरोना का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है।

चीन में कोरोना का संक्रमण बेकाबू होने लगा है। चीन के कई शहरों में कोरोना वायरस सख्त पाबंदियों के बाद भी तेजी से फैल रहा है। अब इससे मौतें भी होने लगीं हैं। राजधानी बीजिंग में सोमवार को दो लोगों की मौत हो गई। चीन ने भी अब कोरोना से हुई मौतों की बात मानी है। हालात ये हैं कि अस्पतालों में मरीजों को रखने की जगह नहीं है। बताया जा रहा है कि बीजिंग की 70 प्रतिशत लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुकी है। लोग घरों में कैद रहने को मजबूर हैं। 


चीन के ही बायरोलॉजिस्ट का मानना है कि चीन में अभी कोरोना की तीन वेव आ सकती है। जनवरी-फरवरी में आ सकता है। विशेषज्ञों का मानना है कि आने वाले समय में कोरोना के केस और बढ़ सकते हैं, इनमें कामी आने की कोई संभावना नहीं है।  

चीन में इस समय हालात बेहद खराब हैं। राजधानी बीजिंग के अस्पतालों में डॉक्टर्स, नर्स समेत दूसरे स्टाफ की कमी हो गई है। इससे मरीजों को और भी दिक्कत बढ़ सकती है। वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के मुताबिक बीजिंग के नामित श्मशान घाटों में से एक हाल के दिनों में शवों से भरा नजर आया। रिश्तेदारों को परिजनों के अंतिम संस्कार के लिए कई दिनों तक इंतजार करना पड़ रहा है।

- PTC NEWS

adv-img
  • Tags

Top News view more...

Latest News view more...