Mon, Apr 29, 2024
Whatsapp

आम आदमी पार्टी ने हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटों के लिए की प्रभारियों की घोषणा, 90 विधानसभा सीटों पर भी नियुक्तियां

आम आदमी पार्टी ने शुक्रवार को हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटों के लिए प्रभारियों के नामों की घोषणा की, जिनमें से सभी पंजाब में भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार में मंत्री हैं।

Written by  Rahul Rana -- October 06th 2023 03:12 PM
आम आदमी पार्टी ने हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटों के लिए की प्रभारियों की घोषणा,  90 विधानसभा सीटों पर भी नियुक्तियां

आम आदमी पार्टी ने हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटों के लिए की प्रभारियों की घोषणा, 90 विधानसभा सीटों पर भी नियुक्तियां

ब्यूरो : आम आदमी पार्टी ने शुक्रवार को हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटों के लिए प्रभारियों के नामों की घोषणा की, जिनमें से सभी पंजाब में भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार में मंत्री हैं।

वहीं इसके अलावा पार्टी ने भाजपा-जजपा शासित राज्य की सभी 90 विधानसभा सीटों के लिए प्रभारियों के नामों की भी घोषणा की। आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी ने शुक्रवार को हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटों के लिए प्रभारियों के नामों की घोषणा की। पार्टी ने भाजपा-जजपा शासित राज्य की सभी 90 विधानसभा सीटों के लिए प्रभारियों के नामों की भी घोषणा की। गौरतलब है कि अगले साल लोकसभा और हरियाणा विधानसभा चुनाव होने हैं।


पंजाब के जिन मंत्रियों को क्रमश: सोनीपत, हिसार, कुरूक्षेत्र, करनाल, रोहतक, अंबाला, फरीदाबाद, भिवानी-महेंद्रगढ़, गुरूग्राम और सिरसा सीटों का प्रभारी बनाया गया है, उनमें हरपाल सिंह चीमा, बलजिंदर कौर, चेतन सिंह जौरमाजरा, हरभजन सिंह शामिल हैं। कुलदीप सिंह धालीवाल, अनमोल गगन मान, ब्रम शंकर जिम्पा, लालजीत सिंह भुल्लर, लाल चंद कटारूचक और बलकार सिंह।

आप की हरियाणा इकाई के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "हरियाणा में नियुक्त सभी लोकसभा प्रभारियों को हार्दिक बधाई। आपके समर्थन से हम हरियाणा में बदलाव के अभियान को और तेज करेंगे।"

आप ने हरियाणा की सभी 90 विधानसभा सीटों के लिए प्रभारी भी नामित किए, जिनमें पंजाब के कई पार्टी नेता शामिल हैं।

ढांडा ने एक पखवाड़े पहले कहा था कि आप 2024 का हरियाणा विधानसभा चुनाव अपने दम पर लड़ेगी।

उन्होंने यह भी कहा था कि लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय विपक्षी गुट के सदस्यों के बीच सीट बंटवारे पर अभी तक कोई चर्चा नहीं हुई है।

2024 के लोकसभा चुनावों में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से एकजुट होकर मुकाबला करने के लिए कई विपक्षी दल भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन (INDIA) बनाने के लिए एक साथ आए हैं। AAP भी गठबंधन का हिस्सा है। 

- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...