Advertisment

हरियाणा में कल सभी स्कूल रहेंगे बंद, शिक्षा निदेशालय ने जारी किए निर्देश

author-image
Vinod Kumar
New Update
हरियाणा में कल सभी स्कूल रहेंगे बंद,  शिक्षा निदेशालय ने जारी किए निर्देश
Advertisment

पंचकूला: हरियाणा में कल सभी सरकारी और निजी स्कूलों में अवकाश रहेगा। इस संबंध हरियाणा शिक्षा निदेशालय पंचकूला ने निर्देश जारी कर दिए हैं। सीईटी एग्जाम के चलते स्कूलों में ये छुट्टी घोषित की गई है।

Advertisment

ग्रुप सी के 42 हजार पदों की भर्ती के लिए पांच और छह नवंबर को संयुक्त पात्रता परीक्षा (CET) के लिए चंडीगढ़ के साथ साथ 17 जिलों में 1200 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। 658 भवनों में यह परीक्षा होगी। हरियाणा से बाहर के अभ्यर्थियों को चंडीगढ़ और फरीदाबाद में परीक्षा देनी होगी। 

सीईटी के लिए आवेदन करने वाले सभी युवाओं के दस्तावेजों का बेंगलुरू की एजेंसी से सरकार पहली बार ऑडिट कराएगी। जानबूझकर दो या इससे अधिक बार आवेदन करने वाले युवाओं सीईटी के अयोग्य घोषित किया जाएगा। साथ ही दंड के तौर पर वो कभी भी हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (एचएसएससी) की किसी भी परीक्षा में शामिल नहीं हो सकेंगे।

हरियाणा सरकार की ओर से अभ्यर्थियों को एग्जाम सेंटर तक पहुंचाने लिए रोडवेज की सामान्य बस के साथ ही शटल बस सर्विस की व्यवस्था की है। इसके लिए एडवांस बुकिंग भी शुरू कर दी गई है। किसी बस के ब्रेकडाउन या खराब होने की स्थिति में तत्काल उसके स्थान पर दूसरी बस को भेजा जाएगा।



- PTC NEWS
Advertisment

Stay updated with the latest news headlines.

Follow us:
Advertisment