Mon, Feb 6, 2023
Whatsapp

पूरी दुनिया में बज रहा हरियाणा के खिलाड़ियों का डंका, 800 से बढ़ाकर 3 हजार करोड़ किया गया खेल बजट

Written by  Vinod Kumar -- December 18th 2022 12:39 PM
पूरी दुनिया में बज रहा हरियाणा के खिलाड़ियों का डंका, 800 से बढ़ाकर 3 हजार करोड़ किया गया खेल बजट

पूरी दुनिया में बज रहा हरियाणा के खिलाड़ियों का डंका, 800 से बढ़ाकर 3 हजार करोड़ किया गया खेल बजट

सोनीपत/जयदीप राठी: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर शनिवार को सोनीपत साईं सेंटर पहुंचे और उन्होंने 40 करोड़ की लागत से बनने वाले उच्च प्रदर्शन केंद्र की आधारशिला रखी और 4 करोड़ की लागत से बने हॉकी एस्ट्रोटर्फ ग्राउंड को खिलाड़ियों को समर्पित किया। इस मौके पर उन्होंने हरियाणा के साथ-साथ देश के सभी खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि मौजूदा सरकार खिलाड़ियों के भविष्य के लिए बेहतरीन काम कर रही है, ताकि वह देश विदेश में भारत का नाम रोशन कर सकें। हरियाणा के खिलाड़ियों का डंका विदेशी धरती पर जमकर बजा है और हरियाणा के खिलाड़ियों को बेहतरीन सुविधाओं से लैस करने के लिए हरियाणा और केंद्र सरकार लगातार कदम उठा रही है।


अनुराग ठाकुर ने कहा कि हमारा लक्ष्य साई सेंटर में 26 करोड़ की लागत से खिलाड़ियों के लिए हॉस्टल बनाना है, जिसमें अव्वल दर्जे की सुविधाएं खिलाड़ियों को मिलेंगी। पीएम मोदी के नेतृत्व में हम अच्छा काम कर रहे हैं। पहले मात्र 800 करोड़ का खेल का बजट होता था और अब इसे बढ़ाकर 3000 हजार  करोड़ रुपये कर दिया गया है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हमारे खेल और सिनेमा के जगत को आज पूरा विश्व पहचानता है। राष्ट्रीय गान को विदेशी धरती पर बजवाने के लिए खिलाड़ियों का हमेशा अहम रोल रहा है, उन्होंने कहा कि खेलो इंडिया के तहत पूरे देश में हजार सेंटर खोले जा रहे हैं, 15 अगस्त तक सभी सेंटरों को खिलाड़ियों को समर्पित कर दिया जाएगा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं, जिन्होंने ओलंपिक के दौरान अपने खिलाड़ियों से बातचीत की और खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ऐसी सोच का नतीजा है कि बैडमिंटन में हमने 73 साल बाद थॉमस कप जीता। अनुराग ठाकुर ने हरियाणा के खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की उन्होंने कहा कि हरियाणा एक छोटा सा प्रदेश है और इस प्रदेश में ओलंपिक स्तर पर सबसे ज्यादा मैडल जीते हैं।

- PTC NEWS

adv-img

Top News view more...

Latest News view more...