adv-img
खेल

ICC टूर्नामेंट में टीम इंडिया की हार बन रही परेशानी, एसएस धोनी को बड़ी जिम्मेदारी दे सकता है BCCI

By Vinod Kumar -- November 15th 2022 03:51 PM
ICC टूर्नामेंट में टीम इंडिया की हार बन रही परेशानी,  एसएस धोनी को बड़ी जिम्मेदारी दे सकता है  BCCI

BCC and MS Dhoni:  ICC टूर्नामेंट में भारत को मिल रही लगातार असफलताओं के बाद बीसीसीआई एक बार फिर अपने सबसे सफल कप्तान कैप्टन कूल यानि एमएस धोनी (MS Dhoni ) की तरफ देख रहा है। बीसीसीआई (BCCI) धोनी को बड़े पद पर नियुक्त करने पर विचार कर रहा है। 

टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई भारत की टी-20 टीम में नई ऊर्जा भरने के लिए कुछ कदम उठाने को लेकर विचार विमर्श कर रहा है। इसमें वो धोनी की एक्सपर्ट स्किल्स की मदद लेने पर विचार कर रहा है और जल्द ही फैसला भी लेगा। भारतीय टीम में हार्दिक पंड्या को टी-20 फॉर्मेट का कप्तान बनाना हो, या फिर टी-20 और वनडे में अलग-अलग कप्तान, कोच लेकर चलना हो। इस तरह की चर्चाएं टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में भारत को मिली हार के बाद चल रही हैं। 

रिपोर्ट के मुताबिक, धोनी को BCCI बड़ी जिम्मेदारी सौंप सकता है। महेंद्र सिंह को लिमिटेड ओवर यानी टी-20 और वनडे के लिए कोच या डायरेक्टर भी बनाया जा सकता है। BCCI इंग्लैंड की तरह व्हाइट बॉल क्रिकेट और टेस्ट क्रिकेट के लिए अलग-अलग टीम बनाने पर विचार कर रहा है। इन टीमों के लिए अलग-अलग कोचिंग स्टाफ भी नियुक्त किया जा सकता है। इस महीने होने वाली एपेक्स मीटिंग में इस पर फैसला लिया जा सकता है।

भारत को दो बार वर्ल्ड कप चैंपियन बनाने वाले महेंद्र सिंह धोनी को टीम इंडिया के साथ खासतौर पर टी20 टीम को चलाने के लिए कहा जा सकता है। धोनी को कौन से फॉर्मेट की जिम्मेदारी दी जाएगी इस बारे में कुछ भी साफ नहीं हो पाया है।


- PTC NEWS

adv-img
  • Share