Sun, Apr 28, 2024
Whatsapp

Bihar Politics: नीतीश कुमार ने ली नौवीं बार सीएम पद की शपथ, पीएम मोदी ने दी बधाई

Written by  Deepak Kumar -- January 28th 2024 06:33 PM
Bihar Politics: नीतीश कुमार ने ली नौवीं बार सीएम पद की शपथ, पीएम मोदी ने दी बधाई

Bihar Politics: नीतीश कुमार ने ली नौवीं बार सीएम पद की शपथ, पीएम मोदी ने दी बधाई

ब्यूरोः रविवार को नीतीश कुमार ने नौवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की है। बीते दें नीतीश कुमार ने राजद-जद(यू) की गठबंधन वाली सरकार में मुख्यमंत्री पद से औपचारिक रूप से इस्तीफा देने के कुछ ही घंटों बाद ही सीएम पद की शपथ ग्रहण की है। 

शपथ ग्रहण समारोह में ये हस्तियां रही मौजूद

भाजपा-जद(यू) सरकार के मुख्यमंत्री के रूप में नीतीश कुमार के शपथ ग्रहण समारोह में जीतन राम मांझी, चिराग पासवान, सम्राट चौधरी और जेपी नड्डा सहित कई उल्लेखनीय हस्तियां मौजूद रहीं। "भारत माता की जय" और "जय श्री राम" के जोशीले नारों की पृष्ठभूमि में नीतीश कुमार ने पद की शपथ ली, जिससे बिहार के राजनीतिक परिदृश्य में उनकी प्रमुख स्थिति मजबूत हो गई।


बता दें दो साल की अवधि के भीतर मुख्यमंत्री के रूप में नीतीश कुमार का दूसरा कार्यकाल है। 2022 में उन्होंने पहले एनडीए से नाता तोड़कर बिहार में महागठबंधन सरकार का नेतृत्व करने के लिए राजद, कांग्रेस और वाम गठबंधन के साथ गठबंधन करने के बाद शपथ ली थी।

पीएम मोदी ने दी नीतीश कुमार को बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नीतीश कुमार को बधाई देते हुए कहा कि बिहार में बनी एनडीए सरकार राज्य के विकास और यहां के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेगी। नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री और सम्राट चौधरी जी एवं विजय सिन्हा जी को उप मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर मेरी बहुत-बहुत बधाई। मुझे विश्वास है कि यह टीम पूरे समर्पण भाव से राज्य के मेरे परिवारजनों की सेवा करेगी।  

-

Top News view more...

Latest News view more...