Thu, Apr 25, 2024
Whatsapp

होडल के लोगों से मुख्यमंत्री मनोहर ने किया संवाद, सीएम बोले- 'हर सुख-दुख में जनता के साथ खड़ी है सरकार'

पलवल: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल शुक्रवार को होडल विधानसभा के दौरे पर पहुंचे. सीएम ने अलग-अलग गांवों में जाकर जनसंवाद किया.

Written by  Shagun Kochhar -- April 14th 2023 06:45 PM
होडल के लोगों से मुख्यमंत्री मनोहर ने किया संवाद, सीएम बोले- 'हर सुख-दुख में जनता के साथ खड़ी है सरकार'

होडल के लोगों से मुख्यमंत्री मनोहर ने किया संवाद, सीएम बोले- 'हर सुख-दुख में जनता के साथ खड़ी है सरकार'

पलवल: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल शुक्रवार को होडल विधानसभा के दौरे पर पहुंचे. सीएम ने अलग-अलग गांवों में जाकर जनसंवाद किया. सीएम ने पलवल के होडल शहर में माता सती सरोवर तट पर क्षेत्र में कार्यक्रम को संबोधित किया. इस दौरान लोगों ने मुख्यमंत्री का जोरदार स्वागत किया. इस मौके पर मुख्यमंत्री ने बैसाखी के पावन पर्व पर प्रदेशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी.


'हरियाणा सरकार किसानों के हितों के लिए कर रही काम'

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि हरियाणा देश का पहला ऐसा राज्य है, जो किसानों के हित में 14 फसलों की खरीद न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर कर रहा है. साथ ही शेष फसलों की खरीद भावांतर भरपाई योजना से की जा रही है. उन्होंने हाल ही में हुई बेमौसमी बरसात और ओलावृष्टि से प्रभावित फसलों का मुआवजा किसानों को मई महीने तक दिए जाने का विश्वास दिलाया. 

'हर सुख-दुख में आमजन के साथ खड़ी है सरकार'

जन संवाद कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि सरकार हर सुख-दुख में आमजन के साथ खड़ी है और आधारभूत ढांचागत विकास के साथ आमजन को परिवार पहचान पत्र के माध्यम से सरकारी सेवाओं का लाभ लोगों को प्रदान किया जा रहा है. मुख्यमंत्री ने बताया कि होडल शहर के लोगों को सरकार की नीतियों का लाभ सीधे तौर पर दिया जा रहा है. 

सीएम ने सफाई कर्मचारियों को दी राहत

मुख्यमंत्री ने होडल नगर परिषद के सफाई कर्मचारियों के मामले में रखी गई मांग पर उन्हें राहत देते हुए संबंधित सफाई कर्मचारियों की लंबित सैलरी 75 फीसदी तुरंत रिलीज करने के आदेश दिए. 

सीएम ने गिनाई उपलब्धियां

मुख्यमंत्री ने बताया कि करीब 60 हजार की आबादी वाले इस शहर में अब तक 12 हजार 833 लोगों के आयुष्मान कार्ड बनाए गए हैं और उनमें से अब तक 128 लोगों ने करीब 26 लाख रुपए की राशि का इलाज मुफ्त करवाया है. उन्होंने बताया कि परिवार पहचान पत्र के तहत होडल में 1160 नए राशन कार्ड बनाए गए हैं, जबकि पूर्व में 5 हजार 500 राशन कार्ड बने हुए थे. उन्होंने बताया कि सरकार की ओर से अब 60 साल से अधिक आयु होने पर अपने आप ही बुजुर्गों की पेंशन बन रही है, जिसके तहत होडल में अब तक 44 बुजुर्गों की पेंशन अपने आप ही बन गई है. उन्होंने बताया कि सरकार ने बुजुर्ग दंपति की वार्षिक आय की लिमिट को 2 लाख रुपए से बढ़ाकर 3 लाख रुपए तक कर दिया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए सरकार ठोस कदम उठा रही है. सरकार पारदर्शिता के साथ काम कर रही है. योग्य युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराए जा रहे हैं. जिला पलवल में अब तक मौजूदा सरकार में बिना पर्ची-बिना खर्ची के 2 हजार 866 युवाओं को रोजगार दिए हैं, जिनमें से 97 नौकरी अकेले होडल के युवाओं को मिली है.

होडल को मिली सौगात

मुख्यमंत्री ने होडल मंडी के लिए ढाई करोड़ रुपए देते हुए निर्माण कार्य शुरू करने की घोषणा की. होडल हल्के के लिए 200 करोड़ रुपए की योजनाओं से पेयजल समस्या का समाधान होगा. वहीं उन्होंने सड़क तंत्र के साथ साथ अन्य विभिन्न विकास योजनाओं के लिए निर्धारित एस्टीमेट के अनुसार कार्य मंजूरी की घोषणा की. उन्होंने होडल में नए बस स्टैंड के निर्माण के लिए नेशनल हाईवे पर जगह चिन्हित करते हुए जल्द बस स्टैंड का निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा. मुख्यमंत्री ने होडल में श्री कृष्ण चौबीसी गौशाला में सहयोग के लिए 11 लाख रुपए की राशि देने की घोषणा की. इसके अलावा इस क्षेत्र की चौपालों और धर्मशालाओं के लिए रिपेयर कार्य भी जल्द शुरू किया जाएगा.


- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...