Advertisment

गणतंत्र दिवस पर सीएम मनोहर लाल ने फहराया तिरंगा, कहा: पीएम के नेतृत्व में रखी जा रही मजबूत राष्ट्र की नींव

गणतंत्र दिवस के मौके पर हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने यमुनानगर के तेजली खेल परिसर में गणतंत्र दिवस समारोह में तिरंगा फहराया। सीएम मनोहर लाल ने कहा कि 26 जनवरी एक राष्ट्रीय दिवस ही नहीं एक राष्ट्रीय अनुष्ठान भी है। गणतंत्र दिवस से स्वतंत्रता संग्राम की कई यादें और कहानियां जुड़ी हुई हैं। हर गण की आवाज सुनना ही असली गणतंत्र है।

author-image
Vinod Kumar
New Update
गणतंत्र दिवस पर सीएम मनोहर लाल ने फहराया तिरंगा, कहा: पीएम के नेतृत्व में रखी जा रही मजबूत राष्ट्र की नींव
Advertisment

यमुनानगर: गणतंत्र दिवस के मौके पर हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने यमुनानगर के तेजली खेल परिसर में गणतंत्र दिवस समारोह में तिरंगा फहराया। सीएम ने परेड का निरीक्षण करने के बाद मार्च पास्ट की सलामी ली। गणतंत्र दिवस पर आयोजित इस समारोह की समाप्ति पर सीएम ने जनता को संबोधित भी किया।

Advertisment

सीएम मनोहर लाल ने कहा कि 26 जनवरी एक राष्ट्रीय दिवस ही नहीं एक राष्ट्रीय अनुष्ठान भी है। गणतंत्र दिवस से स्वतंत्रता संग्राम की कई यादें और कहानियां जुड़ी हुई हैं। सीएम मनोहर लाल ने कहा कि हमने 3 C यानि cast, corruption, crime पर चोट की है। शिक्षा, स्वास्थ्य, सुरक्षा, स्वावलंबन, स्वाभिमान और सुशासन पर लगातार सरकार काम कर रही है। विपक्ष हमें पोर्टल की सरकार बोल रहा है, लेकिन हमें इसकी खुशी है कि 100 से ज्यादा पोर्टल अलग अलग कामों के लिए तैयार किए हैं। मात्र एक क्लिक से किसानों का पैसा खातों में पहुंच जाता है। गरीब की लड़की की शादी में कन्यादान भी तुरंत आ जाता है।

सीएम ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय के अंत्योदय के सिंद्धांत पर चलकर समाज को आगे बढ़ाने का काम किया जा रहा है। पीएम मोदी की प्रेरणा से सशक्त राष्ट्र की नींव रखी जा रही है। सबका साथ सबका विकास के मूलमंत्र पर सरकार काम कर रही है। हर गण की आवाज सुनना ही असली गणतंत्र है। हमारा प्रयास है कि पर्ची खर्ची को खत्म कर मेरिट से नौकरी मिले। 

अपने संबोधन में सीएम ने कहा कि अपने आप ही पीले कार्ड बन रहे हैं। आय 1.80 लाख से उपर चली जाने पर वह व्यक्ति अपने आप ही पीले कार्ड से बाहर हो जाता है। यह सब परिवार पहचान पत्र के माध्यम से ही मुमकिन हो पाया है। एकमात्र दस्तावेज से सभी योजनाओं का सेवाओं का लाभ मिलता है।  



- PTC NEWS
cm-manohar-lal-republic-day
Advertisment

Stay updated with the latest news headlines.

Follow us:
Advertisment