Wed, Feb 8, 2023
Whatsapp

कांग्रेस विधायक दल की बैठक में नहीं हुआ सीएम का फैसला, ये नाम रेस में सबसे आगे

Written by  Vinod Kumar -- December 10th 2022 12:06 PM
कांग्रेस विधायक दल की बैठक में नहीं हुआ सीएम का फैसला, ये नाम रेस में सबसे आगे

कांग्रेस विधायक दल की बैठक में नहीं हुआ सीएम का फैसला, ये नाम रेस में सबसे आगे

शिमला: हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस विधानसभा चुनाव में 40 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। हिमाचल में सीएम कौन बनेगा इसका फैसला करना कांग्रेस के लिए टेढ़ी खीर साबित हो रहा है। शुक्रवार को शिमला में हुई बैठक से पहले भी सीएम की रेस में लगे विधायकों के समर्थकों ने जोरदार शक्ति प्रदर्शन किया। समर्थकों ने अपने अपने नेताओं के पक्ष में जोरदार नारेबाजी की थी। 

कांग्रेस ने सीएम के नाम पर चर्चा करने के लिए भूपेश बघेल, भूपेंद्र सिंह हुड्डा, राजीव शुक्ला को बतौर आब्जर्बर तैनात किया है। बताया जा रहा है कि आलाकमान विधायकों की संख्या के समर्थन के आधार पर सुखविंदर सिंह सुक्खू को मुख्यमंत्री बनाने के पक्ष में है, लेकिन वीरभद्र सिंह का परिवार सुक्खू को सीएम बनाने के लिए राजी नहीं है। कल की बैठक के बाद आज फिर तीनों ऑब्जर्बर बैठक करेंगे। 


शनिवार को भी प्रतिभा सिंह और विक्रमादित्य सिंह ने ऑब्जर्बर के साथ बातचीत की थी। शिमला में प्रतिभा सिंह, मुकेश अग्निहोत्री, विक्रमादित्य सिंह समेत कांग्रेस के कई विधायकों की इन ऑब्जर्बर के साथ बैठक चल रही है।  

हिमाचल को अगले 2 दिन के अंदर नया मुख्यमंत्री मिल सकता है। सूत्र बताते हैं कि बेशक CM चेहरे तय करने के लिए ऑब्जर्वर्स से रिपोर्ट मांगी गई हो, मगर CM कौन होगा, इसका फैसला कांग्रेस महासचिव प्रियंका करेंगी। उन्होंने सभी दावेदारों का बायोडाटा पहले ही मांग रखा था। अब सिर्फ फैसले का इंतजार है।


- PTC NEWS

adv-img
  • Tags

Top News view more...

Latest News view more...