Fri, Apr 19, 2024
Whatsapp

ई-टेंडरिंग पर हरियाणा CM मनोहर लाल का बड़ा ऐलान, 5 लाख तक के काम कराएंगे सरपंच

हरियाणा में ई-टेंडरिंग विवाद पिछले कई दिनों से चल रहा है। जिसके चलते आज प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सरपंचों की मांग को देखते हुए अब काम की लिमिट 2 लाख से ज्यादा बढ़ा दी है ।

Written by  Rahul Rana -- March 15th 2023 03:42 PM
ई-टेंडरिंग पर हरियाणा CM मनोहर लाल का बड़ा ऐलान, 5 लाख तक के काम कराएंगे सरपंच

ई-टेंडरिंग पर हरियाणा CM मनोहर लाल का बड़ा ऐलान, 5 लाख तक के काम कराएंगे सरपंच

ब्यूरो: ई-टेंडरिंग विवाद ने पिछले कुछ दिनों से मनोहर सरकार को परेशान कर रखा था। लेकिन आखिरकार मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अब इस विवाद पर बयान दे ही डाला । मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सरपंचों की मांगों को देखते हुए काम की लिमिट 2 लाख से बढ़ा दी है। अब सरपंच 5 लाख रुपए तक के काम बिना ई-टेंडरिंग करवा सकते हैं। इससे ऊपर की राशि से जितने भी काम होंगे वह सभी ई-टेंडरिंग से ही होंगे। 

इसके अलावा मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने यह भी कहा कि ई-टेंडरिंग के माध्यम से जो भी काम होंगे उसकी जिम्मेदारी अधिकारियों की होगी। अगर उसमें किसी भी तरह से कमी पाई गई तो उनसे जवाब मांगा जाएगा। इसके अलावा सरकार गुणवत्ता के साथ कोई समझौता नहीं करेगी। 


सरपंचों का भी बढ़ाया गया वेतन

ई-टेंडरिंग के साथ-साथ मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सरपंचों के वेतन को भी बढ़ाया है। अब उनका वेतन 3000 से बढ़ाकर 5000 कर दिया गया है। इसके साथ ही पंचों के वेतन को 1000 से बढ़ाकर 1600 रुपए कर दिया है। हालांकि सरपंचों को बढ़ा हुआ वेतन अप्रैल महीने से दिया जाएगा।  

इसके अलावा सीएम मनोहर लाल ने यह भी बताया कि प्रदेश में जितनी बड़ी पंचायतें हैं उनके लिए 25 लाख रुपए का बजट रखा गया है। टेंडर पब्लिश होते ही सारी राशि अलॉट कर दी जाएगी।   

- PTC NEWS

adv-img

Top News view more...

Latest News view more...