Wed, Apr 24, 2024
Whatsapp

गुजरात में सरकारी परीक्षा का प्रशन पत्र लीक, परीक्षार्थियों ने जमकर किया हंगामा

Gujarat Junior Clerk Exam Paper Leak: युवा सालों साल सरकारी नौकरियों का इंतजार करते हैं। सरकारी नौकरी पाने के लिए अभ्यार्थी दिन रात कड़ी मेहनत करते हैं। इन सरकारी परीक्षाओं का प्रश्न पत्र लीक होना सरकारों और भर्ती परीक्षाओं को अंजाम देने वाली एंजेसियों पर कई तरह के सवाल खड़े करता है।

Written by  Vinod Kumar -- January 29th 2023 10:54 AM
गुजरात में सरकारी परीक्षा का प्रशन पत्र लीक, परीक्षार्थियों ने जमकर किया हंगामा

गुजरात में सरकारी परीक्षा का प्रशन पत्र लीक, परीक्षार्थियों ने जमकर किया हंगामा

Gujarat Junior Clerk Exam Paper Leak:  युवा सालों साल सरकारी नौकरियों का इंतजार करते हैं। सरकारी नौकरी पाने के लिए अभ्यार्थी दिन रात कड़ी मेहनत करते हैं। इन सरकारी परीक्षाओं का प्रश्न  पत्र लीक होना सरकारों और भर्ती परीक्षाओं को अंजाम देने वाली एंजेसियों पर कई तरह के सवाल खड़े करता है।

गुजरात, राजस्थान, यूपी, हिमाचल में सरकारी परीक्षाओं के प्रश्न पत्र लीक हो चुके हैं। अब  गुजरात में सरकारी जूनियर क्लर्क भर्ती परीक्षा का पेपर लीक (Gujarat Junior Clerk Exam Paper Leak) हो गया है। पेपर लीक होने के बाद परीक्षा को टाल दिया गया। परीक्षा पास कर नौकरी की आस लगाए बैठे युवाओं को इससे निराशा हाथ लगी है। इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। वडोदरा पुलिस ने आरोपी से प्रश्न पत्र की एक कॉपी भी बरामद की है। 


बता दें कि गुजरात में जूनियर क्लर्क भर्ती परीक्षा के जरिए 1181 पदों पर भर्ती होनी थी। कुल 9 लाख उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए आवेदन  दिया था। इस मामले पर गुजरात पंचायत सेवा चयन बोर्ड ने कहा है कि गुजरात के बाहर के गिरोह ने पेपर लीक किया है।जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने देर रात पेपर के साथ एक शख्स को गिरफ्तार किया है. जिसके बाद परीक्षा रद्द की कर दी गई है।

परीक्षा रद्द होने से युवाओं का गुस्सा भड़क गया। कई परीक्षा केंद्रों के बाहर युवाओं ने जोरदार नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। वहीं, अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया ने भी इस पेपर लीक पर बीजेपी पर निशाना साधा है। मनीष सिसोदिया ने कहा कि गुजरात में बीजेपी ने लाखों युवाओं की उम्मीदों पर पानी फेरते हुए जूनियर क्लर्क की परीक्षा का पेपर लीक किया है। पेपर लीक मामले में बीजेपी ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है। 9 लाख से ज़्यादा युवा इसकी परीक्षा देने वाले थे, मगर उन सबके सपने भाजपा ने तोड़ दिए।


- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...