Mon, Apr 29, 2024
Whatsapp

Haryana: डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने स्विमिंग के खिलाडियों को किया सम्मानित, कई विकास योजनाओं की घोषणा

हरियाणा के उपमुख्मंत्री दुष्यंत चौटाला ने जींद जिला के गांव रामराय में दो एकड़ में बनाए जाने वाले नौगामा खाप चबूतरा की नींव रखी और अपने स्वैच्छिक कोष से 11 लाख देने की घोषणा की।

Written by  Deepak Kumar -- December 07th 2023 02:11 PM
Haryana: डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने स्विमिंग के खिलाडियों को किया सम्मानित, कई विकास योजनाओं की घोषणा

Haryana: डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने स्विमिंग के खिलाडियों को किया सम्मानित, कई विकास योजनाओं की घोषणा

चंडीगढ़: हरियाणा के उपमुख्मंत्री दुष्यंत चौटाला ने जींद जिला के गांव रामराय में दो एकड़ में बनाए जाने वाले नौगामा खाप चबूतरा की नींव रखी और अपने स्वैच्छिक कोष से 11 लाख देने की घोषणा की। वे आज जुलाना विधानसभा क्षेत्र के गांव रामराय, गतौली ,जुलाना का दौरा कर रहे थे।

सीएचसी में जल्द ही अपग्रेड किया जाएगाः उपमुख्यमंत्री 


उपमुख्यमंत्री ने कहा कि क्षेत्र के बरसाती पानी की निकासी के लिए सरकार ने 160 करोड़ रुपये खर्च कर घग्गर नदी तक बरसाती पानी को पहुंचाने का काम किया है। उन्होंने गांव वालों की मांग पर कहा कि यदि गांव की पीएचसी सभी मापदंडों को पूरा करती है तो इसको सीएचसी में जल्द ही अपग्रेड किया जाएगा। उन्होंने रामराय गांव में स्वीमिंग पूल की मांग को लेकर कहा कि इस गांव में हमारे पूरे प्रदेश के सबसे अच्छे तैराक हैं और खिलाड़ियों को और प्रोत्साहन देने के लिए अधिकारी इसका प्रपोजल बनवाकर मुख्यालय भिजवाएं, ताकि इसको अमलीजामा पहनाया जा सके और ग्राम पंचायत जिला परिषद से लड़कियों के लिए अलग से एक छोटा स्वीमिंग पूल तैयार करवाएं। इस दौरान उन्होंने गांव में स्वीमिंग विजेता खिलाडिय़ों को सम्मानित भी किया।

एचआरडीएफ से व्यायामशाला को जल्द ही बनवा दिया जाएगाः डिप्टी सीएम

उपमुख्यमंत्री ने गांव गतौली में आयोजित जनसभा में कहा कि गांव में एचआरडीएफ से व्यायामशाला को जल्द ही बनवा दिया जाएगा। गांव में चल रहे स्कूलों की बिल्डिंग को कंडम घोषित करवाने उपरांत वे सर्व शिक्षा अभियान से पुन: उसका निर्माण करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि गांव की गली निर्माण से सम्बंधित समस्या को कोई भी गांव वासी ग्राम दर्शन पोर्टल पर डाल सकता है। उन्होंने कहा कि अब जुलाना से सीधा नेशनल हाईवे पानीपत की तरफ निकाला जाएगा जिसका फायदा सीधा जुलाना वासियों को होगा।

जुलाना में उपमुख्यमंत्री का किया जोरदार स्वागत

जुलाना में ब्राह्मण धर्मशाला में आयोजित कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री का जोरदार स्वागत किया गया। ब्राह्मण सभा ने धर्मशाला के लिए जमीन दिलवाए जाने पर आभार व्यक्त किया। डिप्टी सीएम ने जुलाना में एक लाइब्रेरी बनवाने  और जुलाना शहर के अन्दर के रोड़ को जल्द ही दोबारा बनवाने एवं उसके दोनों तरफ गंदे पानी की निकासी के लिए ड्रेन बनवाने की बात कही। उन्होंने कहा कि जुलाना शहर के चौक का भगवान परशुराम के नाम पर किया जाएगा।

उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि पहले जींद जिला को पिछड़ा हुआ जिला कहा करते थे अब जिला में वर्तमान सरकार द्वारा करोड़ों रुपये के विकास कार्य करवाए गए है।  वर्तमान सरकार द्वारा मेडिकल कॉलेज की नींव रखी गई और अब गुड़गांव व फरीदाबाद की तर्ज पर जींद में 19 मंजिला मेडिकल कॉलेज की इमारत बनाई गई है जो कि हरियाणा की सबसे ऊंची सरकारी बिल्डिंग है। उन्होंने कहा कि मार्च 2024 में यहां ओपीडी शुरू हो जाएगी।

- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...