Mon, Apr 29, 2024
Whatsapp

हरियाणा के सरकार ने दो आईएएस अधिकारी को किया सस्पेंड, रिश्वत मामले में हुई कार्रवाई

हरियाणा में एंटी करप्शन ब्यूरो ने रिश्वत के मामले में प्रदेश के दो आईएएस अधिकारी विजय दहिया और जयवीर आर्य को सरकार ने सस्पेंड कर दिया है।

Written by  Deepak Kumar -- October 31st 2023 12:28 PM
हरियाणा के सरकार ने दो आईएएस अधिकारी को किया सस्पेंड, रिश्वत मामले में हुई कार्रवाई

हरियाणा के सरकार ने दो आईएएस अधिकारी को किया सस्पेंड, रिश्वत मामले में हुई कार्रवाई

ब्यूरोः हरियाणा में एंटी करप्शन ब्यूरो ने रिश्वत के मामले में प्रदेश के दो आईएएस अधिकारी विजय दहिया और जयवीर आर्य को सरकार ने सस्पेंड कर दिया है। बता दें 20 दिन पहले दोनों आईएएस को गिरफ्तार किया है। सीएम मनोहर लाल की मंजूरी के बाद कार्मिक विभाग की ओर से दोनों अफसरों के निलंबन पत्र जारी किए गए।

10 और 12 अक्टूबर को हुई दोनों IAS की गिरफ्तारी


हरियाणा रोजगार कौशल निगम रिश्वत मामले में आईएएस विजय दहिया को एंटी करप्शन ब्यूरो ने 10 अक्टूबर की शाम को गिरफ्तार किया था। इस पूरे मामले का शिकायतकर्ता फतेहाबाद निवासी रिंकू मनचंदा की ओर से ब्यूरो को दी शिकायत से खुलासा हुआ था। इस मामले में एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने एक महिला पूनम चोपड़ा को भी गिरफ्तार किया था, जिसके पास से रिश्वत के पैसे बरामद किए थे। वहीं, इसके बाद एंटी करप्शन ब्यूरो ने 12 अक्टूबर की शाम हरियाणा वेयर हाउसिंग कॉर्पोरेशन के एमडी आईएएस जयवीर आर्य को पंचकूला से गिरफ्तार किया था। दोनों अधिकारी इस समय अंबाला जेल में बंद हैं। 

दोनों अफसरों के निलंबन आई देरी

एंटी करप्शन ब्यूरो ने दोनों अधिकारियों की गिरफ्तारी को लेकर लिखित रिपोर्ट सरकार के पास नहीं भेजी थी। इसके कारण इन दोनों अफसरों के निलंबन में देरी आई है। वहीं, इस मामले में मुख्य सचिव ऑफिस की ओर से पत्र लिखकर नाराजगी जताई गई थी।   

IAS धर्मेंद्र सिंह की बहाली पर संकट

सोनीपत नगर निगम के एक घोटाले में महीनों पहले गिरफ्तार हुए पूर्व निगम कमिश्नर एवं IAS धर्मेंद्र सिंह की बहाली पर संकट छा गया है। सूत्रों की मानें तो सरकार ने धर्मेंद्र को बहाल करने से मना कर दिया है। हालांकि इस घोटाले में धर्मेंद्र को कोर्ट से जमानत मिल चुकी है। 

- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...