Sun, Apr 28, 2024
Whatsapp

गुरनाम सिंह चढूनी, राकेश बैंस समेत सहित 9 किसान नेताओं को मिली जमानत

भारतीय किसान यूनियन के नेता गुरनाम सिंह चढूनी और आठ अन्य किसान नेताओं को आज यानि गुरुवार को रिहा किया जाएगा।

Written by  Rahul Rana -- June 15th 2023 01:37 PM
गुरनाम सिंह चढूनी, राकेश बैंस समेत सहित 9 किसान नेताओं को मिली जमानत

गुरनाम सिंह चढूनी, राकेश बैंस समेत सहित 9 किसान नेताओं को मिली जमानत

ब्यूरो : भारतीय किसान यूनियन के नेता गुरनाम सिंह चढूनी और आठ अन्य किसान नेताओं को आज यानि गुरुवार को रिहा किया जाएगा। भाकियू के प्रदेश अध्यक्ष करम सिंह मथाना ने कहा कि जिला प्रशासन और पुलिस ने भी मंगलवार की प्रतिबद्धता के अनुसार पूरी तैयारी कर ली है, लेकिन बुधवार को सुनवाई नहीं हो सकी और अब अदालत गुरुवार को मामले की सुनवाई करेगी। आज किसानों को छोड़ा जाएगा।

आपको बता दें कि रिहा होने वाले किसानों में चढूनी के अलावा राकेश बैंस, जसबीर सिंह मामूमाजरा, प्रिंस वड़ैच, जरनैल सिंह, जयराम, गुलाब सिंह, सुरजीत सिंह व पंकज कुमार शामिल हैं।


गौरतलब है कि उन्हें 7 जून को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। क्योंकि पुलिस ने उन पर हत्या के प्रयास सहित भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था। मंगलवार को कुरुक्षेत्र के पुलिस अधीक्षक सुरिंदर सिंह भोरिया ने धरना स्थल पर किसानों से कहा था कि किसानों के खिलाफ दर्ज सभी मामले वापस ले लिए जाएंगे।

बीकेयू के अधिवक्ता गुरनाम चहल ने कहा कि जिला अदालत में जमानत याचिका दायर की गई थी और जिला प्रशासन भी इस मामले में सहयोग कर रहा है। उन्होंने कहा कि अदालत ने गुरुवार को सुनवाई तय की है और दलीलें सुनने के बाद गुरुवार को फैसला लिया जाएगा और पुलिस को नोटिस जारी किया गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस के जवाब के बाद जल्द ही अदालत आवेदन पर फैसला करेगी।

- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...