Advertisment

यमुनानगर में तेज बारिश की भेंट चढ़ा अकबर के शासन काल में बना किला, दीवार गिरने से 2 गाड़ियां क्षतिग्रस्त

यमुनानगर के कस्बा बुढ़िया स्थित राजा अकबर के शासन काल में बना बीरबल का किला तेज बरसात की भेंट चढ़ गया। तेज बरसात और तूफान के साथ इस दौरान किले की दीवार गिरने से दीवार के साथ खड़ी 2 गाड़ियां पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई ।

author-image
Rahul Rana
New Update
यमुनानगर में तेज बारिश की भेंट चढ़ा अकबर के शासन काल में बना किला, दीवार गिरने से 2 गाड़ियां क्षतिग्रस्त
Advertisment

 यमुनानगर : यमुनानगर में देर शाम आई तेज बरसात के साथ तूफान के चलते सड़कों के किनारे खड़े कई पेड़ भी गिर गए। यही नहीं जिले के कस्बा बुढ़िया में  राजा अकबर के शासनकाल में बना बीरबल के किले की भी एक दीवार जमींदोज हो गई । तेज तूफान के चलते किले की दीवार का एक बड़ा हिस्सा जमीन पर जा गिरा। किले की दीवार के साथ लोगों ने अपनी गाड़ियों को खड़ा किया हुआ था। इस दौरान 2 गाड़ियां पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई । गनीमत यह रही कि तूफान और बरसात के दौरान लोग अपने घरों के अंदर बैठे हुए थे नहीं तो यह हादसा एक बड़ी घटना में तब्दील हो जाता। 

Advertisment



जिस जगह यह गाड़ियां खड़ी थी उसी के पास ही लोग बैडमिंटन खेलते हैं और वही बच्चे साइकिलिंग भी करते हैं । ऐसे में बरसात के दौरान लोग अपने घरों में ही मौजूद थे। लोगों का आरोप है कि किले की दीवार पहले से ही काफी ऊंची थी। लेकिन किले के अंदर रहने वाली रानी ने इस द्वार को 9 फिट और ऊंचा कर दिया । इस दीवार में ना तो कोई पिलर लगाया और ना ही कोई पुख्ता बंदोबस्त किए।

Advertisment





हालांकि कुछ दिन पहले ही इस दीवार को देख कर यह लग रहा था की यह दीवार कभी भी गिर सकती है ।  लेकिन किसी को यह अनुमान नहीं था कि बरसात और तूफान के दौरान यह दीवार गिरने के बाद इतना नुकसान करेगी । ऐसे में जब यह दीवार गिरी तो पूरे कस्बे में इसकी आवाज सुनाई दी। इसमें लोगों का भारी नुकसान जरूर हुआ है । 



- PTC NEWS
-haryana-news heavy-rain-alert letest-hindi-news yamunanagar-news-in-hindi fort-built-during-akbar
Advertisment

Stay updated with the latest news headlines.

Follow us:
Advertisment