Tue, Jun 18, 2024
Whatsapp

कल से हिमाचल का बजट सत्र,भाजपा विधायक दल की मीटिंग, सरकार को घेरने की रणनीति तैयार

कल से हिमाचल विधान सभा का बजट सत्र शुरू होने जा रहा है। सदन सुचारू रूप से चले इसके लिए सर्वदलिय बैठक में सहमति बनाने की कोशिश की गई।

Written by  Rahul Rana -- March 13th 2023 04:26 PM
कल से हिमाचल का बजट सत्र,भाजपा विधायक दल की मीटिंग, सरकार को घेरने की रणनीति तैयार

कल से हिमाचल का बजट सत्र,भाजपा विधायक दल की मीटिंग, सरकार को घेरने की रणनीति तैयार

ब्यूरो: कल से हिमाचल प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र शुरू होने जा रहा है।  बजट सत्र से पहले आज विधानसभा में विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप पठानिया द्वारा सर्वदलीय बैठक बुलाई गई। सर्वदलीय बैठक में सत्र को सुचारू रूप से चलाने के लिए विचार विमर्श किया गया। सुखविंदर सिंह सुक्खू सरकार का यह पहला बजट सत्र है। लेकिन सत्र से पहले ही सत्ता पक्ष एवं विपक्ष के बीच तलवारें खिंच गई है। पिछली सरकार द्वारा खोले संस्थानों को बंद करने को लेकर सत्ता पक्ष एवं विपक्ष आमने-सामने हैं और भाजपा लगातार विरोध प्रदर्शन कर रही है। 

आपको बता दें कि सर्वदलीय बैठक को लेकर विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने कहा कि विपक्ष से सदन को शांतिपूर्ण तरीके से चलाने का आग्रह किया गया है। सदन में विपक्ष को बोलने का पूरा मौका दिया जाएगा और जो भी जनहित से जुड़े मुद्दे होंगे उनको लेकर चर्चा की जाएगी। ऐसे में अब देखना यह होगा कि सदन के अंदर विपक्ष का क्या रवैया रहता है।


वहीं इस मौके पर संसदीय कार्य मंत्री हर्षवर्धन चौहान भी बैठक में मौजूद रहे। उन्होंने कहा की सदन को चलाने के लिए सरकार पूरी तरह तैयार है। विपक्ष जो भी सवाल पूछेगा उसका जबाब दिया जायेगा। 

दूसरी तरफ विपक्ष के नेता जयराम ठाकुर ने विपक्ष की तरफ से अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि सदन में सरकार से संस्थानों को बंद करने को लेकर जवाब मांगा जाएगा, साथ ही अन्य मुद्दे उठाए जाएंगे। अब यह विधानसभा अध्यक्ष को तय करना है कि विपक्ष को मांग मुताबिक समय देना है या नहीं? 

फिलहाल बजट सत्र को लेकर दोनों दलों ने आज शाम शिमला में विधायक दल की बैठकें रखी है। जिसमें बैठक में सत्र को लेकर आगे की रणनीति तैयार की जाएगी। 

 

- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...

PTC NETWORK