Thu, Apr 25, 2024
Whatsapp

स्नेह मिलन से अल्पसंख्यकों को जोड़ेगी भाजपा, देगी एक देश एक डीएनए का वास्ता, पश्चिमी यूपी पर फोकस

आगामी लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा अल्पसंख्यक समुदायों में भी पैठ बनाने की रणनीति तैयार कर रही है। खास तौर से मुस्लिम समुदाय को जोड़ने के लिए भाजपा स्नेह मिलन सम्मेलनों का आयोजन करेगी।

Written by  Jainendra Jigyasu -- March 08th 2023 09:02 AM
स्नेह मिलन से अल्पसंख्यकों को जोड़ेगी भाजपा, देगी एक देश एक डीएनए का वास्ता, पश्चिमी यूपी पर फोकस

स्नेह मिलन से अल्पसंख्यकों को जोड़ेगी भाजपा, देगी एक देश एक डीएनए का वास्ता, पश्चिमी यूपी पर फोकस

आगामी लोकसभा चुनाव   के लिए भाजपा अल्पसंख्यक समुदायों में भी पैठ बनाने की रणनीति तैयार कर रही है। खास तौर से मुस्लिम समुदाय को जोड़ने के लिए भाजपा स्नेह मिलन सम्मेलनों का आयोजन करेगी। इस दौरान पार्टी की कार्यकर्ता मुस्लिम समुदाय के लोगों से एक देश एक डीएनए का वास्ता देंगे और आपसी मतभेदों को दूर करके उन्हें जोड़ने का प्रयास करेंगे। इस पहल की शुरूआत ईद के अवसर पर पश्चिमी उत्तरप्रदेश के मुजफ्फरपुर जिला से किया जाएगा। 

यह गौरतलब है कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में तमाम हिन्दू जातियां मुलिम भी है जैसे कि मुस्लिम गुर्जर, मुस्लिम राजपूत, मुस्लिम जाट, और मुस्लिम त्यागी  इन सभी की जड़ें हिन्दू धर्म से जुड़ी हुई हैं और हिन्दू समुदायों से इनका अच्छा रिश्ता रहा है। इस लिए भाजपा का मनांना है कि इन मुस्लिम बिरादरियों और हिन्दू समुदायों का मूल रूप से डीएए एक ही है। इसी तथ्य को ध्यान में रखते हुए भाजपा के अल्पसंख्यक मोर्चा ने इस रणनीति की पहल पश्चिमी उत्तर प्रदेश से करने का फैसला किया है। 


भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष कुंवर बासित अली ने इस बात की जानकारी दी  कि पार्टी इन सम्मेलनों की शुरुआत मुजफ्फरनगर से करेगी जहां सपा कार्यकाल के दौरान में दंगा हुआ था। इन सम्मेलनों के जरिये भाजपा दंगे से के घाव पर मरहम लगाने का काम करेगी। साथ ही सामाजिक ताने-बाने को मजबूत करने की कोशिश करेगी। यह भी गौरतलब है कि 2019 के  लोकसभा चुनाव  के दौरान बसपा और सपा ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अच्छी जीत हासिल की थी  इसके मद्देनजर भाजपा खास तौर पर पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मतदाताओं को पार्टी के जोड़ने पर काम कर रही है।


- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...