Advertisment

आगरा में बेसमेंट की खुदाई के दौरान गिरे 6 मकान, मलबे में दबने से 2 बच्चियों समेत 3 घायल

ज नगरी आगरा में हरीपर्वत के घटिया इलाके में सिटी स्टेशन रोड पर धर्मशाला में बेसमेंट की खुदाई के दौरान 6 मकान अचानक धराशाई हो गए। एक मकान में सो रहे विवेक कुमार अपनी दो बच्चियों के साथ मलबे में दब गए। स्थानीय लोगों ने मलबे में दबे दो लोगों को बाहर निकाल लिया। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया। सूचना मिलते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम भी मौके पर पहुंच गई।

author-image
Vinod Kumar
New Update
आगरा में बेसमेंट की खुदाई के दौरान गिरे 6 मकान, मलबे में दबने से 2 बच्चियों समेत 3 घायल
Advertisment

आगरा/ज्ञानेंद्र शुक्ला: ताज नगरी आगरा में हरीपर्वत के घटिया इलाके में सिटी स्टेशन रोड पर धर्मशाला में बेसमेंट की खुदाई के दौरान बड़ा हादसा हो गया। बेसमेंट के नजदीक बने 6 मकान अचानक धराशाई हो गए। एक मकान में सो रहे विवेक कुमार अपनी दो बच्चियों के साथ मलबे में दब गए। मलबे में फंसे लोगों की चीखपुकार सुनकर मौके पर लोगो की भीड़ जुट गई। लोगों ने हाथ से ही मलबे को हटाने का काम शुरू कर दिया। 

Advertisment

स्थानीय लोगों ने मलबे में दबे दो लोगों को बाहर निकाल लिया। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया। सूचना मिलते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस टीम ने आनन-फानन में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाते हुए मलबे में दबी 4 साल की बच्ची को खोजकर बाहर निकाला। बच्ची को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है।

बच्ची की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है। पुलिस उपायुक्त आगरा शहर ने बताया कि मलबे में दबे सभी लोगों को बाहर निकाल लिया गया है। सभी की हालत खतरे से बाहर है। पुलिस उपायुक्त ने कहा कि मानक का निर्धारण किए बिना बेसमेंट की खुदाई कैसे की जा रही थी। इस बात की भी जांच करवाई जाएगी, जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ नियमानुसार कानूनी कार्रवाई की जाएगी ।

गुस्साई महिलाओं ने बिल्डर के खिलाफ मोर्चा 

सिटी स्टेशन रोड पर हुए हादसे के बाद स्थानीय महिलाओं में जबरदस्त आक्रोश का माहौल है। महिलाओं ने बिल्डर के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया और नारेबाजी की। इलाके की महिलाएं बिल्डर के खिलाफ कार्रवाई की मांग पर अड़ी हुई है। महिलाओं ने साफ कहा है कि जब तक बिल्डर के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जाएगी। उनका प्रदर्शन लगातार जारी रहेगा। 

- PTC NEWS
Advertisment

Stay updated with the latest news headlines.

Follow us:
Advertisment