Sun, Feb 5, 2023
Whatsapp

पाकिस्तान के चेहरे से उतरा नकाब, हीथ्रो हवाई अड्डे पर 'आतंकिस्तान' ने भेजा था परमाणु बम बनाने वाला सामान!

लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट पर परमाणु बम बनाने में काम आने वाले खतरनाक यूरेनियम से भरा एक पैकेज बरामद होने के बाद अफरा-तफरी मच गई। ब्रिटेन मीडिया के मुताबिक ये पैकेज पाकिस्तान से आय़ा था। वहीं, पाकिस्तान ने इसका खंडन किया है।

Written by  Vinod Kumar -- January 12th 2023 05:00 PM
पाकिस्तान के चेहरे से उतरा नकाब, हीथ्रो हवाई अड्डे पर 'आतंकिस्तान' ने भेजा था परमाणु बम बनाने वाला सामान!

पाकिस्तान के चेहरे से उतरा नकाब, हीथ्रो हवाई अड्डे पर 'आतंकिस्तान' ने भेजा था परमाणु बम बनाने वाला सामान!

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान एक बार फिर बेनकाब हुआ है। इस बार लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट पर परमाणु बम बनाने में काम आने वाले खतरनाक यूरेनियम से भरा एक पैकेज बरामद होने के बाद अफरा-तफरी मच गई। ब्रिटेन मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक ये पैकेज पाकिस्तान से आया था। पैकेज के ट्रेस होने के बाद इसे एक अलग कमरे में सुरक्षित स्थान में कड़ी निगरानी में रखा गया।

जानकारी के मुताबिक 29 दिसंबर को लंदन के हीथ्रो हवाई अड्डे पर स्कैनिग के दौरान इस पैकेज को ट्रेस किया था। मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि यह पैकेज पाकिस्तान का है। इसे सीधा पाकिस्तान से नहीं, बल्कि ओमान से कमर्शियल फ्लाइट से ब्रिटेन में चल रही एक ईरानी फर्म को भेजा जा रहा था, लेकिन इसे डिलीवर होने से पहले ही पकड़ लिया गया।


ब्रिटेन की काउंटर टेरर पुलिस इसकी जांच कर रही है। इस यूरेनियम के पैकेट को 29 दिसंबर को सीमा एजेंट ने सामान्‍य जांच के दौरान पकड़ा था। इससे डर्टी बम बनाने की अटकलों की जांच की जा रही है। बीबीसी की खबर के मुताबिक इस बात की भी जांच की जा रही है कि कहीं यह यूरेनियम पाकिस्‍तान के 'घटिया सिक्योरिटी मैनेजमेंट' के कारण ब्रिटेन तो नहीं पहुंच गया है। हालांकि जांच अधिकारियों का कहना है कि पकड़े गए मैटेरियल से लोगों को खतरा नहीं है।

वहीं, मामले के तूल पकड़ने के बाद पाकिस्तान की ओर से अब सफाई भी सामने आई है। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने सभी आरोपों को खारिज कर दिया है। पाकिस्तान विदेश मंत्रालय ने कहा कि मीडिया रिपोर्ट्स में कही जा रही बातें बिल्कुल भी सच नहीं हैं। मीडिया में चल रही खबरें 'तथ्यात्मक नहीं' है। ब्रिटेन ने आधिकारिक तौर पर भी इस तरह की कोई जानकारी पाकिस्तान के साथ शेयर नहीं की हैं। 


- PTC NEWS

adv-img

Top News view more...

Latest News view more...