Mon, Jan 30, 2023
Whatsapp

तीसरे वन-डे में ऐसा रहेगा मौसम, भारत पर सीरीज हारने का खतरा...संजू पर अभी भी सस्पेंस

Written by  Vinod Kumar -- November 29th 2022 06:20 PM -- Updated: December 01st 2022 12:58 PM
तीसरे वन-डे में ऐसा रहेगा मौसम, भारत पर सीरीज हारने का खतरा...संजू पर अभी भी सस्पेंस

तीसरे वन-डे में ऐसा रहेगा मौसम, भारत पर सीरीज हारने का खतरा...संजू पर अभी भी सस्पेंस

india vs New Zealand 3rd odi: शिखर धवन की कप्तानी भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज का तीसरा और आखिरी वनडे खेलने के लिए क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल मैदान में उतरेगी। भारत ये मैच जीत कर सीरीज बराबर करने के इरादे से उतरेगी। सीरीज का दूसरा मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। 

पहले मैच में भारत को न्यूजीलैंड से हार मिली थी। पहले मैच में कीवी टीम ने 300 से अधिक का लक्ष्य बड़ी आसानी से हासिल कर लिया था। तीसरा हारने या बारिश के कारण रद्द होने पर भारत को इस सीरीज में हार का सामना करना पड़ेगा, क्योंकि भारत ऋखंला में 1-0 से पीछे चल रहा है। इस मैच में बारिश के पूरे पूरे आसार बने हुए हैं।


AccuWeather के मुताबिक, क्राइस्टचर्च में कल को बारिश की संभावना 76 प्रतिशत है। बादल छाए रहने की संभावना 87 प्रतिशत है। बारिश में मैच पूरा होने की संभावना बहुत कम है। मैच रद्द होते ही भारतीय टीम ये सीरीज हार जाएगी। वेदर रिपोर्ट के मुताबिक क्राइस्टचर्च में अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। 

प्लेइंग इलेवन को लेकर सवाल

भारतीय टीम में प्लेइंग इलेवन को लेकर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। दूसरे वनडे में अच्छी पारी खेलने के बाद भी संजू सैमसन को टीम से बाहर कर दिया गया था। इसके बाद फैन्स भड़क गए थे। भारतीय फैन्स ने बीसीसीआई और टीम मैनेजमेंट को आड़े हाथों लिया था। तीसरे मैच में भारत किस कॉम्बिनेशन के साथ उतरेगी ये देखने वाली होगी।

शिखर-पंत पर दबाव

इस मैच में शिखर धवन और पंत पर अच्छा प्रदर्शन करने का दबाव होगा। अगले साल भारत में विश्व कप होगा। इसके लिए भारतीय मैनजमेंट भारतीय की खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर नजर है। ओपनिंग सलॉट के लिए धवन, गिल और केएल राहुल के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा है। इसके साथ ही विकेटकीपर के तौर पर अभी तक पंत का खेलना लगभग तय माना जा रहा है, लेकिन पंत सीमित ओवर क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। उनका खराब प्रदर्शन लगातार जारी है। पंत लगातार फेल हो रहे हैं। ऐसे में संजू को मौका देने की आवाज लगातार उठ रही है। 

भारतीय टीम: शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर, दीपक हुड्डा, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर और उमरान मलिक, दीपक चाहर, अर्शदीप सिंह।


- PTC NEWS

adv-img
  • Tags

Top News view more...

Latest News view more...