adv-img
खेल

T-20 world cup INDIA vs SA match: रोहित ने टॉस जीतकर बैटिंग का लिया फैसला, भारतीय बल्लेबाजों को इस चीज से रहना होगा सावधान

By Vinod Kumar -- October 30th 2022 04:04 PM
T-20 world cup INDIA vs SA match: रोहित ने टॉस जीतकर बैटिंग का लिया फैसला,  भारतीय बल्लेबाजों को इस चीज से रहना होगा सावधान

T-20 world cup INDIA vs SA match:  टी-20 वर्ल्ड कप  में आज भारत का मुकाबला साउथ अफ्रीका से होने जा रहा है। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है। अक्षर पटेल की जगह दीपक हुड्डा प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे। ये मुकाबला पर्थ में खेला जा रहा है। पर्थ की पिच पर तेज गेंदबाजों को ज्यादा बाउंस मिलता है। ऐसे में भारतीय बल्लेबाजी को अफ्रीकी पेस बैटरी से सावधान रहने की जरूरत है। 

साउथ अफ्रीका के पास नॉखिया, रबाडा, नगीड़ी, पार्नेल जेसे तेज गेंदबाज है। पार्नेल को छोड़कर बाकी सभी तेज गेंदबाज 150 के आस पास गेंदबाजी करते हैं। ऐसे में पर्थ की तेज पिच पर इन्हें अच्छा बाउंस मिल सकता है। ऐसे में भारतीय बल्लेबाजों को संभलकर रहना होगा। खासकर सलामी बल्लेबाजों को थोड़ी सावधानी बरतनी होगी। केएल राहुल के लिए भी ये मैच करो या मरो का होगा। केएल ने पिछले दो मुकाबलों में अच्छा स्कोर नहीं किया है। तेज बाउंस उन्हें परेशान कर सकता है। 

वहीं, सुबह इसी पिच पर बंग्लादेश और जिम्बाब्बे के बीच खेला गया था। इस मैच को बांग्लादेश ने 3 रन से जोता था। मैच आखिरी ओवर की आखिरी गेंद तक गया था। मैच बेहद रोमांचक रहा था। बांग्लादेश ने पहले बैटिंग करते हुए शांतो अर्द्धशतक की मदद से 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 150 रन बनाए थे तो जिम्बाब्बे 20 ओवर में 8 विकेट पर 147 ही रन बना पाया था।

बाग्लादेश की जीत के साथ अब ग्रुप-2 का खुल गया है। बांग्लादेश अब प्वाइंट टेबल में नंबर-2 पर पहुंच गया है, ऐसे में भारत के लिए चिंताएं बढ़ सकती हैं। ग्रुप में भारत टॉप पर पहुंच गया है। पाकिस्तान ने भी नीदरलैंड को भी हराकर 2 अंक हासिल किए हैं। तीसरे स्थान पर साउथ अफ्रीका है। अभी भी इस ग्रुप में कोई भी सेमिफाइनल में पहुंच सकता है। 

adv-img
  • Share