Sun, Apr 28, 2024
Whatsapp

U19 WC Final: 5वीं बार फाइनल में पहुंचा भारत, पाकिस्तान से हो सकती है भिड़ंत!

Written by  Rahul Rana -- February 07th 2024 09:11 AM
U19 WC Final: 5वीं बार फाइनल में पहुंचा भारत, पाकिस्तान से हो सकती है भिड़ंत!

U19 WC Final: 5वीं बार फाइनल में पहुंचा भारत, पाकिस्तान से हो सकती है भिड़ंत!

ब्यूरो : भारत ने अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने की दावेदारी पेश करते हुए फाइनल में जगह बना ली है। भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम ने मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका को 2 विकेट से हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। अब भारत का मुकाबला दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा, जो पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच होगा। माना जा रहा है कि भारत की भिड़ंत पाकिस्तान से हो सकती है।अगर ऐसा नहीं हुआ तो 2023 का इतिहास खुद को दोहरा सकता है, जब वर्ल्ड कप में भारत और ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत हुई थी।

इससे पहले भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच अंडर-19 वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल मंगलवार को बेनोनी में खेला गया। इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की। भारतीय गेंदबाजों ने अपने कप्तान उदय सहारन के फैसले को सही साबित किया और दक्षिण अफ्रीका को 244/7 पर रोक दिया। इसके बाद शुरुआती पिछडऩे के बाद 2 विकेट से मैच जीत लिया। भारतीय टीम के लिए पिछले मैच में शतक लगाने वाले सचिन दास ने 96 रनों की खूबसूरत पारी खेली। कप्तान उदय सहारण ने 81 रन बनाये।


fd

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान एक भी मैच नहीं हारे हैं
अंडर-19 वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें टूर्नामेंट में अब तक एक भी मैच नहीं हारी हैं। पाकिस्तान ने ग्रुप और सुपर सिक्स राउंड में अपने सभी मैच जीते। ऑस्ट्रेलिया ने ग्रुप राउंड के सभी मैच जीते. सुपर सिक्स में उसने एक मैच जीता और एक मैच बारिश के कारण हार गया। अब गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया या पाकिस्तान में से जो भी टीम हारेगी, वह टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी. जीतने वाली टीम 11 फरवरी को फाइनल में भारत से भिड़ेगी।

निगाहें पाकिस्तान पर
अब सबकी निगाहें पाकिस्तान पर टिकी हैं। इस टीम का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा। जिसके खिलाफ जीत का मतलब भारत के लिए खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा करने का मौका होगा। 5 बार के चैंपियन भारत के खिलाफ फाइनल खेलने के लिए पाकिस्तान सबसे ज्यादा उन दो खिलाड़ियों पर निर्भर रहेगा जो टॉप फॉर्म में हैं।

mohali match.jpg

पाकिस्तान की ओर से शाहजेब खान ने अब तक अपनी काबिलियत दिखाई है। 5 मैचों में 260 रन बनाकर वह लिस्ट में छठे स्थान पर हैं। इस बल्लेबाज के नाम एक शतकीय पारी भी है। इसके साथ ही गेंदबाजों में उबेद शाह का नाम टॉप तीन विकेट लेने वालों की लिस्ट में शामिल है। टूर्नामेंट में 5 मैच खेलने के बाद उनके खाते में कुल 17 विकेट हो गए हैं। टूर्नामेंट में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 44 रन देकर 5 विकेट है।

-

Top News view more...

Latest News view more...