Thu, Feb 2, 2023
Whatsapp

जंतर-मंतर पर पहलवानों का धरना जारी, कहा: उनके पास यौन शोषण से संबंधित सारे सबूत मौजूद

जंतर मंतर पर भारतीय कुश्ती महासंघ (Wrestling Federation of India-WFI) के अध्यक्ष के खिलाफ अभी भी भारतीय रेसलर्स का धरना जारी है। जानकारी के मुताबिक कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह को 24 घंटे के भीतर इस्तीफा देने को कहा गया है, लेकिन उन्होंने अपने पद से इस्तीफा देने से साफ तौर पर मना कर दिया है। उन्होंने कहा कि मैं किसी भी जांच के लिए तैयार हूं।

Written by  Vinod Kumar -- January 20th 2023 12:07 PM
जंतर-मंतर पर पहलवानों का धरना जारी, कहा: उनके पास यौन शोषण से संबंधित सारे सबूत मौजूद

जंतर-मंतर पर पहलवानों का धरना जारी, कहा: उनके पास यौन शोषण से संबंधित सारे सबूत मौजूद

जंतर मंतर पर भारतीय कुश्ती महासंघ (Wrestling Federation of India-WFI) के अध्यक्ष के खिलाफ अभी भी भारतीय रेस्लर्स का धरना जारी है। विनेश फोगाट, बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक समेत करीब 30 पहलवान अभी भी धरने पर बैठे हैं। भारतीय रेस्लर्स ने भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन शोषण समेत कई संगीन आरोप लगाए हैं।

धरने पर बैठे रेस्लर्स की पहले खेल मंत्रालय के साथ कल एक बैठक भी हुई थी। इस बैठक में खेल मंत्रालय के सचिव और SAI के अध्यक्ष भी शामिल थे। आज खेल मंत्री अनुराग ठाकुर भी धरने पर बैठे पहलवानों से फिर मुलाकात करेंगे। इससे पहले पहलवानों ने गुरुवार को अनुराग ठाकुर से मुलाकात के बाद उनके साथ डिनर किया था। 


वहीं, जानकारी के मुताबिक कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह को 24 घंटे के भीतर इस्तीफा देने को कहा गया है, लेकिन उन्होंने अपने पद से इस्तीफा देने से साफ तौर पर मना कर दिया है। उन्होंने कहा कि मैं किसी भी जांच के लिए तैयार हूं। बताया जा रहा है कि इस मामले पर कुश्ती महासंघ के वर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण शरण 4 बजे प्रेस वार्ता कर अपनी सफाई देंगे।

बीते दिन खेल मंत्रालय के अधिकारियों के साथ बातचीत के बाद पहलवान विनेश फोगाट ने आरोप लगाते हुए कहा कि किसी का शोषण कमरे में होता है और कमरे में कैमरा नहीं होता, जिन लड़कियों का शोषण हुआ वो खुद सबूत हैं। विनेश फोगाट ने सवाल करते हुए कहा कि आखिर क्यों नेशनल कैंप लखनऊ में ही आयोजित होता है? उन्होंने दावा किया कि लखनऊ में राष्ट्रीय शिविर में महिला पहलवानों का यौन शोषण होता है। लखनऊ नेशनल कैंप में कई कोच और रेस्लिंग फेडरेशन अध्यक्ष ने भी महिला पहलवानों का यौन शोषण किया है।

विनेश फोगाट ने कहा कि उनके पास बृजभूषण के खिलाफ सारे सबूत हैं। वो सबूतों को सार्वजनिक करेंगे। उनके खिलाफ पुलिस शिकायत करवाएंगे और उन्हें जेल भेजकर रहेंगे। विनेश फोगाट ने कहा कि सरकार को इस मामले में हस्तक्षेप करना चाहिए और कुश्ती महासंघ को भंग कर देना चाहिए। कुश्ती महासंघ में अध्यक्ष पद पर किसी पूर्व पहलवान को बिठाना चाहिए। 


- PTC NEWS

adv-img

Top News view more...

Latest News view more...