महापंचायत से पहले गृह मंत्री अनिल विज की किसानों से अपील, शांतिपूर्ण तरीके से करें प्रदर्शन

By Arvind Kumar - September 07, 2021 10:09 am

चंडीगढ़। हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज (Home Minister Anil Vij) ने कहा है कि भारत प्रजातांत्रिक देश है, यहां पर सबको अपनी-अपनी बात कहने व प्रदर्शन करने का अधिकार है। उन्होंने किसानों से अपील करते हुए कहा कि किसान भाई भी कल प्रदर्शन कर रहे हैं, वे करें, लेकिन शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करें और आम आदमी की स्वतंत्रता प्रभावित नहीं होनी चाहिए।


To keep farmers' protest alive, farmer leaders make new program every day: Anil Vijउन्होंने कहा कि लोगों की सुविधा के लिए हमने सभी इंतजाम किए हैं और कुछ रास्तों को डायवर्ट किया है तथा पर्याप्त संख्या में फोर्स को भी तैनात किया है। विज ने अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) को आदेश भी दिए हैं कि वे स्वयं वहां पर रहेंगे और सारी स्थिति की निगरानी रखेंगे ताकि यह कार्यक्रम शांतिपूर्ण निपट जाएं।

इंटरनेट बंद रखने के संबंध में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में विज ने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रमों की आड़ में कुछ शरारती तत्व फायदा न उठा जाएं और कोई अफवाह फैलाने वाले (रूमर मोंगर्स) इसका फायदा न उठा पाएं, इसलिए प्रशासन को एहतिहात बरतनी पड़ती है।

यह भी पढ़ें- मुजफ्फरनगर में किसानों की महापंचायत, कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग दोहराई

यह भी पढ़ें- पंचकूला में सभी पात्र व्यक्तियों को लगी कोरोना वैक्सीन की पहली डोज

धारा 144 लगाने के संबंध में पूछे प्रश्न के उत्तर में गृह मंत्री ने कहा कि किसान जहां भी प्रदर्शन करना चाहते हैं, हम उसकी इजाजत देंगें। उन्होंने कहा कि कहा कि उनका किसान नेताओं व आयोजकों से कहना है कि शांति बरकरार रखने का दायित्व उनके ऊपर भी है । उन्होंने उम्मीद जताते हुए कहा कि किसानों का यह कार्यक्रम शांतिपूर्ण तरीके से निपट जाएगा।

adv-img
adv-img