खेल

एशिया कप 2022: आज होगा टीम इंडिया-पाकिस्तान का मुकाबला, कैसे हौसला अफजाई कर रहे फैंस

By Vinod Kumar -- August 28, 2022 6:01 pm

एशिया कप 2022 का शनिवार से आगाज हो चुका है। शनिवार रात को अफगानिस्तान और श्रीलंका के मैच के साथ यह टूर्नामेंट शुरू हुआ, जिसमें अफगानिस्तान ने श्रीलंका को पहले मैच में 8 विकेट से करारी शिकस्त दी। आज, रविवार 28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान की टीमें इस टूर्नामेंट में शाम 7:30 बजे एक-दूसरे से भिड़ेंगी। यह मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

ऐसे में फैंस टीम इंडिया का मनोबल बढ़ाने में पूरा योगदान दे रहे हैं। एक यूजर ने स्वदेशी माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म, कू ऐप के माध्यम से टीम इंडिया को चीयर-अप करते हुए बहुत ही सुंदर कविता लिखी है, जो इस प्रकार है:

खूब चलें #TeamIndia, यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण अभियान की शुरुआत है…..

"आंधी और तूफान से भिड़े हौसले की कश्ती ना डूबे होगा इतिहास का ताज तू
सामने फौज है क्योंकि इम्तिहान की है घड़ी तू तेरा अस्त्र है तू ही तेरा शस्त्र है…. हर घड़ी"
#AsiaCup2022


जाहिर है कि एशिया कप 2022 में आज टीम इंडिया अपने अभियान का आगाज चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ करेगी। माना जा रहा है कि टीम इंडिया इस बार पाकिस्तान के खिलाफ पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में मिली हार का बदला लेने के इरादे से मैदान में उतरेगी।

मैच शुरू होने से पहले ही टीम इंडिया के लिए एक अच्छी खबर यह रही कि कोच राहुल द्रविड़ कोरोना निगेटिव हो गए और उन्होंने टीम को जॉइन कर लिया है। इसके साथ ही पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण पहले से ही अंतरिम कोच के रूप में मौजूद हैं। ऐसे में भारतीय टीम को द्रविड़ के साथ अब लक्ष्मण के अनुभव का भी लाभ मिलेगा।

टीम इंडिया इस मुकाबले में 6 मुख्य बल्लेबाजों के और दो ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या व रविंद्र जडेजा के साथ मैदान पर उतर सकती है। दीपक हुड्डा को भी टीम में शामिल किया जा सकता है। हुड्डा का हालिया फॉर्म बल्ले और गेंद दोनों से शानदार रहा है। केएल राहुल और रोहित शर्मा की जोड़ी ओपन कर सकती है।

Asia-Cup-2022-India-Pakistan-exchange-pleasantries-3

अब देखना यह है कि भारत और पाकिस्तान के इस धुआंधार मैच में कौन विजय स्तम्भ गढ़ता है और किसे शिकस्त मिलती है।

  • Share