राजनीति

कुलदीप बिश्नोई का तंज: सांप के डर से जंगल नहीं छोड़ते, पार्टी ने की सस्पेंड करने की तैयारी

By Vinod Kumar -- June 11, 2022 1:44 pm -- Updated:June 11, 2022 1:45 pm

कांग्रेस पार्टी ने हरियाणा में अपने विधायक कुलदीप बिश्नोई को सभी पदों से सस्पेंड कर दिया है। सूत्रों के मुताबिक उन्हें पार्टी से निलंबित करने की भी तैयारी है। वहीं, उनकी विधानसभा से सदस्यता रद्द कराने के लिए विधानसभा अध्यक्ष को पत्र भी लिखा जाएगा।

दरअसल कुलदीप बिश्नोई की कांग्रेस से नाराजगी उस समय सामने आई थी जब पार्टी ने हरियाणा कांग्रेस का अध्यक्ष उदयभान को बना दिया था। उदयभान की ताजपोशी के बाद से ही उनकी पार्टी से अनबन चल रही थी। इस दौरान उनकी सीएम मनोहर लाल से भी मुलाकात हुई थी।

kuldeep-bishnoi

वहीं राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार अजय माकन की हार के बाद कुलदीप बिश्नोई लगातार ट्वीट और रिट्वीट कर रहे हैं। उन्होंने अपने एक ट्वीट में लिखा कि फन कुचलने का हुनर आता है मुझे। सांप के खौफ से जंगल नही छोड़ा करते। वहीं, माकन की हार के तुरंत बाद कुलदीप बिश्नोई के बेटे भव्य बिश्नोई ने भी ट्वीट किया कि हम समंदर हैं, हमें खामोश रहने दो, जरा मचल गए तो शहर ले डूबेंगे।

हरियाणा के मुख्यमंत्री का बयान

वहीं, सीएम मनोहर लाल ने कहा कि कुलदीप बिश्नोई ने अंतरात्मा की आवाज पर वोट दिया है। वो बीजेपी में आना चाहते हैं तो उनका स्वागत है। सीएम ने कंग्रेसी विधायको के प्रशिक्षण शिविर को लेकर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने 7 दिन तक प्रशिक्षण दिया हम 1 दिन में ही पास हुए हैं।

congress mla, kuldeep bishnoi, cm manohar lal, haryana

बता दें कि कुलदीप बिश्नोई ने कांग्रेस के राज्यसभा उम्मीदवार अजय माकन को वोट ना देकर क्रॉस वोटिंग की थी। इसी के चलते अजय माकन को हार का सामना करना पड़ा। क्रॉस वोटिंग से ही आजाद उम्मीदवार कार्तिकेय शर्मा की जीत सुनिश्चित हुई।

kuldeep bishnoi

कांग्रेस के आदमपुर विधायक कुलदीप बिश्नोई जब मतदान कर बाहर आए तो कांग्रेसियों के चेहरों पर चिंता साफ झलकी। हालांकि, उन्होंने पार्टी के एजेंट विवेक बंसल को दिखाकर ही अपना वोट डाला। कांग्रेस को विश्वास था कि अगर 31 की बजाए 30 वोट भी मिले तो अजय माकन आसानी से चुनाव जीत जाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका।

  • Share