राजनीति

कुमारी सैलजा का सरकार पर हमला, कहा- हरियाणा में क्राइम की घटनाओं में हुई बेतहाशा वृद्धि

By Arvind Kumar -- April 01, 2021 4:46 pm -- Updated:April 01, 2021 4:46 pm

चंडीगढ़। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्षा कुमारी सैलजा ने वीरवार को चंडीगढ़ स्थित प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में प्रदेश महिला कांग्रेस के पदाधिकारियों की बैठक में शिरकत की। उन्होंने ऐलान किया कि जल्द ही प्रदेश में महिलाओं का एक बड़ा सम्मेलन किया जायेगा। इसके अतिरिक्त विशेष प्रशिक्षण शिविरों का भी आयोजन करके महिलाओं को सोशल मीडिया से जुड़ने के लिए प्रोत्साहित किया जायेगा, ताकि वे पूरी लगन व मेहनत से कांग्रेस पार्टी की आवाज लोगों तक पहुंचा सकें। उन्होंने कहा कि पार्टी में महिलाओं को क्षमतानुसार अवसर प्रदान किए जायेंगे, जो अच्छे वक्ता होंगे उन्हें पार्टी प्रवक्ता के रूप में मौका दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि मुख्य संगठन में महिलाओं के लिए उचित भागीदारी सुनिश्चित की जायेगी।

Kumari Sailja attacks on Govt कुमारी सैलजा का सरकार पर हमला, कहा- हरियाणा में क्राइम की घटनाओं में हुई बेतहाशा वृद्धि

कुमारी सैलजा ने कहा कि भाजपा व आरएसएस के बड़े-बड़े नेता महिलाओं के विरूद्ध अभद्र और विवादित बयान देते रहते हैं, जिससे उनकी महिलाओं के प्रति ओछी मानसिकता का पता चलता है। उन्होंने कहा कि महिलाओं का पहनावा कैसा होना चाहिए, उन्हें क्या खाना-पीना चाहिए यह हम महिलायें तय करेंगी न कि भाजपा अथवा आरएसएस वाले। उन्होंने कहा कि इन तथाकथित नेताओं को महिलाओं पर विवादित बयान देने से गुरेज करना चाहिए और महिलाओं का सम्मान करना चाहिए।

यह भी पढ़ें- चालान काट रही ट्रैफिक पुलिस की टीम पर युवकों ने चढ़ाई बाइक, एक कर्मी बुरी तरह से घायल

यह भी पढ़ें- अप्रैल में इतने दिन बंद रहेंगे बैंक, जानें आपके राज्य में कब रहेगा अवकाश

Kumari Sailja attacks on Govt कुमारी सैलजा का सरकार पर हमला, कहा- हरियाणा में क्राइम की घटनाओं में हुई बेतहाशा वृद्धि

उन्होंने कहा कि जब से हरियाणा में भाजपा की सरकार बनी है तब से प्रदेश में महिलाओं की स्थिति बहुत ही दयनीय हो गई है। भाजपा सरकार के ढुलमुल रवैये की कड़ी निंदा करते हुए कुमारी सैलजा ने कहा कि आज प्रदेश में कानून-व्यवस्था चौपट हो चुकी है जिसके कारण प्रदेश में दुष्कर्म, सामूहिक दुष्कर्म, अपहरण जैसी घटनाओं में बेतहाशा वृद्धि हुई है। आज प्रदेश में महिलायें अपने-आपको बेबस व असुरक्षित महसूस कर रही हैं। उन्होंने कहा कि महिला सुरक्षा के लिए कोई ठोस नीति न होने के कारण अपराधी बेखौफ होकर अपराध कर रहे हैं।

कुमारी सैलजा का सरकार पर हमला, कहा- हरियाणा में क्राइम की घटनाओं में हुई बेतहाशा वृद्धि

उन्होंने कहा कि भाजपा द्वारा बिना किसी तैयारी के आनन-फानन में लगाए गए लॉकडाउन में घरेलू हिंसा के मामलों मेें बेतहाशा वृद्धि होने के कारण महिलाओं की स्थिति और भी दयनीय हो गई थी और इसकी पुष्टि राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी की है। इस पर संज्ञान लेते हुए मैंने स्वंय हर जिले में अधिवक्ताओं की कमेटी का गठन किया था ताकि पीडि़त महिलाओं को हरसंभव सहायता व न्याय मिल सके।

  • Share