अपराध/हादसा

लद्दाख में बस दुर्घटना में घायल सेना के 19 जवानों को पंचकूला किया गया एयरलिफ्ट, चंडीमंदिर में चल रहा इलाज

By Vinod Kumar -- May 28, 2022 11:49 am -- Updated:May 28, 2022 4:45 pm

लद्दाख में बस दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हुए सेना के 19 जवानों को वायु सेना के हेलीकॉप्टर के जरिए एयरलिफ्ट कर चंडीमंदिर कमांड अस्पताल में लाया गया है। यहां पर सेना के डॉक्टरों और स्टाफ ने घायलों का उपचार शुरू कर दिया है। बताया जा रहा है कि इनमें से कुछ जवानों की हालत गंभीर बनी हुई है।

बता दें कि शुक्रवार को लद्दाख में 26 जवानों से भरी एक बस अनियंत्रित होकर अचानक से श्योक नदी में गिर गई थी। इस हादसे सात सैनिकों की मौत हो गई थी। 19 जवान घायल हुए हैं। हादसे के तुरंत बाद से ही रेस्क्यू अभियान शुरू कर दिया गया था। यहां से उन्हें प्रतापपुर स्थित अस्पताल में लाया गया, हालत गंभीर होने के चलते 19 जवानों को एयरलिफ्ट करके पंचकूला स्थित चंडीमंदिर कमांड अस्पताल में लाया गया।

घायलों के आने से पहले सेना के डॉक्टर और पूरा स्टाफ तैयार कर दिए गए थे। घायलों के लिए पहले से इमरजेंसी वार्ड में सभी प्रकार की तैयारियां की गई थी। देर शाम तक सभी घायल जवानों को यहां पर पहुंचा दिया गया था।

देर रात तक सेना के अधिकारी अस्पताल में मौजूद रहे और पलपल की अपडेट लेते रहे। सेना की पश्चिमी कमांड के प्रवक्ता ने बताया कि घायल जवानों को कमांड अस्पताल में लाया गया है। यहां पर उनका इलाज चल रहा है।

बता दें कि बीते कल 26 भारतीय सैनिकों की एक टुकड़ी बस में बैठकर परतापपुर स्थित एक ट्रांजिट कैंप से हनीफ सब सेक्टर में फॉरवर्ड पोस्ट की ओर रवाना हुई थी। इसी दौरान बस तर्तुक सेक्टर में अनियंत्रित होकर श्योक नदी में जा गिरी।

 

  • Share