राजनीति

किसान आंदोलन को कुचलने की चाल के तहत मोबाइल इंटरनेट बंद किया गया: सुरजेवाला

By Arvind Kumar -- January 31, 2021 9:44 am -- Updated:January 31, 2021 9:45 am

चंडीगढ़। वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने हरियाणा सरकार द्वारा कई जिलों में मोबाइल इंटरनेट बंद करने के फैसले की कड़ी निंदा करते हुए प्रदेश के सभी इलाकों में मोबाइल इंटरनेट तुरंत शुरू करने की मांग की है।

Mobile Internet shut down किसान आंदोलन को कुचलने की चाल के तहत मोबाइल इंटरनेट बंद किया गया: सुरजेवाला

सुरजेवाला ने कहा कि खट्टर-चौटाला सरकार ने किसान आंदोलन को कुचलने की चाल के तहत प्रदेश में मोबाइल इंटरनेट बंद कर दिया है, जिससे कोरोना महामारी के दौरान घर से काम कर रहे लोग, पढाई कर रहे स्कूल-कॉलेज-विश्वविद्यालयों के छात्र और मोबाइल बैंकिंग का इस्तेमाल करने वालों व्यापारी, दुकानदार और आम लोगों को बहुत अधिक परेशानी हो रही है। उन्होंने कहा कि आजकल विभिन्न परीक्षाएं भी चल रही हैं और ऐसे में मोबाइल इंटरनेट बंद होने से सभी परीक्षार्थियों को भी बहुत परेशानी हो रही है।

यह भी पढ़ें- किसानों के खिलाफ दर्ज मामलों को लड़ेगा अकाली दल

Mobile Internet shut down किसान आंदोलन को कुचलने की चाल के तहत मोबाइल इंटरनेट बंद किया गया: सुरजेवाला

सुरजेवाला ने कहा कि किसान आंदोलन को कुचलने और उसे बदनाम करने के गलत इरादों में भाजपा-जजपा सरकार इतनी तल्लीन हो गयी है की उसे उसके गलत फैसलों से आम जनता को होने वाली परेशानियों के बारे में या तो विचार ही नहीं किया या उसे कोई सरोकार नहीं है। शांतिपूर्ण आंदोलन कर रहे किसानों को यह सरकार कमजोर समझने की भूल न करे, किसान आंदोलन और किसान नेताओं का उत्पीड़न किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और पूरा विपक्ष व देश की सारी जनता का पूरा समर्थन किसानों के साथ है।

यह भी पढ़ें- सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया एक और कोरोना वैक्सीन का करेगा ट्रायलकिसानों में पूरी एकता-एकजुटता और शांतिपूर्ण आंदोलन की सराहना करते हुए सुरजेवाला ने कहा कि किसान मिलकर शांतिपूर्ण तरीक़े से तीन खेती विरोधी कानूनों के खिलाफ संघर्ष कर रहे हैं, ऐसे में अहंकारी सरकार द्वारा किसान नेताओं को उत्पीडित करना किसानों पर सीधा आक्रमण है। उन्होंने कहा कि हरियाणा के युवा-किसान बहुत समझदार हैं और वे सरकार के किसी तरह के उकसावे में नहीं आएंगे।

Mobile Internet shut down किसान आंदोलन को कुचलने की चाल के तहत मोबाइल इंटरनेट बंद किया गया: सुरजेवाला

बता दें कि हरियाणा सरकार ने अंबाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, करनाल, कैथल, पानीपत, हिसार, जींद, रोहतक, भिवानी, चरखी दादरी, फतेहाबाद, रेवाड़ी, सिरसा, सोनीपत, पलवल और झज्जर जिलों में वॉयस कॉल को छोडकऱ इंटरनेट सेवाओं (2जी/3जी/4जी/सीडीएमए/जीपीआरएस), सभी एसएमएस सेवाओं (बैंकिंग और मोबाइल रिचार्ज को छोडकऱ) और मोबाइल नेटवर्क पर दी जाने वाली सभी डोंगल सेवाओं को 31 जनवरी, 2021 शाम 5 बजे तक बंद किया है।

  • Share