adv-img
खेल

T20 World Cup में भारतीय टीम को मिल गया बुमराह का रिप्लेसमेंट, इस खिलाड़ी को टीम में किया गया शामिल

By Vinod Kumar -- October 14th 2022 05:38 PM

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप के लिए जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया गया है। चोटिल बुमराह के स्थान पर अनुभवी गेंदबाज मोहम्मद शमी को शामिल किया गया है। इससे पहले मोहम्मद सिराज को टीम में शामिल करने की चर्चा थी, लेकिन टीम ने मोहम्मद शमी के अनुभव पर भरोसा जताया है।

बीसीसीआई ने एक ट्विट में लिखा, 'शमी ऑस्ट्रेलिया पहुंच गए हैं और अभ्यास मैचों से पहले ब्रिस्बेन में टीम के साथ जुड़ेंगे। मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर को बैकअप के रूप में नामित किया गया है और वे शीघ्र ही ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करेंगे।'

शमी को पहले मुख्य टीम में शामिल नहीं किया गया था। उन्हें रिजर्व खिलाड़ियों में रखा गया था। इसके अलावा शमी लंबे समय से सीमित ओवर्स के खेल से दूर रहे हैं। ऐसे में उनके लिए वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट में वापसी कर अच्छा प्रदर्शन करने का भारी दवाब होगा। प्रदर्शन खराब होने पर सीमित ओवर्स क्रिकेट में उनका करियर भी खत्म हो सकता है।

शमी ने अपना पिछला टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में खेला था। इस साल आईपीएल में गुजरात टायटंस के लिए शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने 16 मैच में 8 की इकॉनमी से रन देते हुए 20 विकेट झटके। इसके बाद भी मैनेजमेंट ने साफ कह दिया था कि शमी की तरफ सीमित ओवर क्रिकेट के लिए रुख नहीं किया जाएगा।

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, रविचंद्र अश्विन, हार्दिक पंड्या, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल।

  • Share